Breaking

Friday, May 26, 2023

*प्रभारी कलेक्टर ने की बैठक:30 और 31 मई को मनाएंगे जिला स्तरीय युवा महोत्सव*

*प्रभारी कलेक्टर ने की बैठक:30 और 31 मई को मनाएंगे जिला स्तरीय युवा महोत्सव*
30 और 31 मई को मनाएंगे जिला स्तरीय युवा महोत्सव|
जिला स्तरीय युवा महोत्सव 30 और 31 मई को आयोजित किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 10 बजे होगी। मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद संध्या राय करेंगीं। खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवा महोत्सव के एक दिवसीय कार्यक्रम में 15 से 29 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं के लिए पांच प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

जिला स्तरीय युवा महोत्सव की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जिला पंचायत कार्यालय दतिया में संबधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्रभारी कलेक्टर और जिपं सीईओ कमलेश भार्गव ने आयोजन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए संबधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला स्तरीय युवा महोत्सव में भाग लेने वाले युवाओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। भार्गव ने निर्देश दिए कि आयोजन में अधिक से अधिक जिले के 15 से 29 वर्ष के आयु वर्ग के युवा भाग ले सकें। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि, हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी तथा महाविद्यालयों के उक्त आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को भाग लेने हेतु संबधित शिक्षण संस्था प्रमुखों को पत्र भेजा जाए।

बैठक में नेहरू युवा केन्द्र के युवा जिला अधिकारी कपिल सेन ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित जिला स्तरीय एक दिवसीय युवा महोत्सव के तहत पांच प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएगी। जिसमें मुख्य रूप से युवा कलाकारों के लिए चित्रकला (पेटिंग) प्रतियोगिता, कविता, फोटोग्राफी, भाषण और सामूहिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगि CGता शामिल है। इसके लिए युवा 28 मई 2023 तक अपना पंजीयन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment