Breaking

Thursday, May 18, 2023

ईएसआई ने सरपंच के मार्फत की 30,000 रिश्वत की मांग, दोनों गिरफ्तार

ईएसआई ने सरपंच के मार्फत की 30,000 रिश्वत की मांग, दोनों गिरफ्तार
कुरुक्षेत्र,17 मई - हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कुरूक्षेत्र जिले के बाबैन गांव के सरपंच को पुलिस के ईएसआई के नाम पर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। साथ ही ईएसआई को भी गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि बिचौलिए की भूमिका में काबू किए गए सरपंच की पहचान संजीव कुमार उर्फ गोल्डी के रूप में हुई है, जबकि ईएसआई की पहचान जसविन्द्र सिंह के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को बाबैन, कुरुक्षेत्र निवासी महिला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।
                 शिकायतकर्ता ने एसीबी से संपर्क कर आरोप लगाया कि पुलिस ईएसआई जसविन्द्र सिंह सरपंच के मार्फत बाबैन थाने में दर्ज एक केस में उसके भतीजों को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में 30 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था। इस मामले में आरोपी 10,000 रुपये पहले ले चुके थे।
 प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम ने तथ्यों की जांच के बाद रेड करने के लिए टीम का गठन किया और स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए आरोपी सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

 इस संबंध में एसीबी थाना अंबाला में दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

No comments:

Post a Comment