Breaking

Friday, May 26, 2023

*BJP सांसद सुनीता का चौटाला परिवार पर तंज:कहा- नाम के पीछे चौटाला लिखने से कोई गांव तरक्की नहीं करता, काम करना पड़ता है*

*BJP सांसद सुनीता का चौटाला परिवार पर तंज:कहा- नाम के पीछे चौटाला लिखने से कोई गांव तरक्की नहीं करता, काम करना पड़ता है*
हरियाणा के सिरसा की भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने सीएम मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम के बाद भाजपा वर्करों के साथ सोशल मीडिया पर संवाद किया। इस दौरान सांसद ने चौटाला परिवार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि नाम के पीछे चौटाला लगा लेने से कोई गांव तरक्की नहीं कर जाता, इसके लिए काम करना पड़ता है।
बता दें कि हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के पारिवारिक सदस्य अपने नाम के पीछे पैतृक गांव का नाम लिखते हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी इसी गांव से है।

सांसद ने सीएम मनोहर लाल के जनसंवाद की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे पहले मुख्यमंत्री है जो कि ऐसे विधानसभा क्षेत्रों में काम करवा रहे हैं जिसमें कोई भाजपा MLA नहीं है। हमारा मुखिया हमें कुछ देकर ही गया है, कुछ लेकर नहीं गया। हमारे कालांवाली, डबवाली, रानियां में कोई भाजपा MLA भी नहीं है, लेकिन फिर भी सीएम ने बिना भेदभाव के काम करवाया।
सिरसा में पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने जनसंवाद किया था। इस पर नेताओं ने उनका स्वागत किया था।
चौटाला में हमारी सरकार ने कम्युनिटी सेंटर बनाया
सांसद ने कहा कि सबको पता है कि चौटाला गांव फेमस है। उसमें कम्युनिटी सेंटर भी हमारी सरकार ही बना रही है। नाम के पीछे कोई भी चौटाला लगा ले तो उससे गांव की तरक्की नहीं हो जाती। इसका मतलब यह नहीं है कि वह गांव अपने आप तरक्की कर लेगा, इसके लिए काम करना पड़ता है।

मुख्यमंत्री चौटाला गांव में एक करोड़ 7 लाख रुपए की लागत से कम्युनिटी सेंटर बना रहे हैं। कम्युनिटी हॉल का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री आएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की जिम्मेदारी है, कोई अधिकारी गड़बड़ न कर सके। यदि कोई गड़बड़ी करें तो तुरंत बताएं।
पूर्व सीएम ओमप्रकाश ने अपने नाम के पीछे चौटाला शब्द लिखने की शुरुआत की
पूर्व सीएम ओमप्रकाश ने अपने नाम के पीछे जोड़ा गांव का नाम
देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल चौटाला गांव से संबंध रखते थे। हालांकि उन्होंने अपने नाम के साथ गांव का नाम नहीं लिखा, लेकिन उनके सबसे बड़े बेटे ओमप्रकाश ने अपने नाम के साथ चौटाला लिखने की शुरुआत की। ऐसे में चौटाला गांव पूरे देश में फेमस हो गया है। इस गांव को राजनीति की नर्सरी माना जाता है।
चौटाला शब्द चौधरी देवीलाल के परिवार के सदस्यों के साथ जुड़ा है। मौजूदा समय में हरियाणा के इस गांव के पांच विधायक हैं। जिसमें हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला, डबवाली विधायक अमित सिहाग, अजय चौटाला की पत्नी नैना चौटाला, बिजली मंत्री रणजीत सिंह। जबकि भाजपा के जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला वर्तमान में हरियाणा कृषि मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन हैं।

No comments:

Post a Comment