Breaking

Friday, May 26, 2023

जींद में बुटाना ब्रांच नहर में बहा युवक:दोस्तों के साथ लगाई थी छलांग; एरिया विवाद में उलझी रही पुलिस, नहीं लगा सुराग

जींद में बुटाना ब्रांच नहर में बहा युवक:दोस्तों के साथ लगाई थी छलांग; एरिया विवाद में उलझी रही पुलिस, नहीं लगा सुराग
जींद : जींद में सफीदों की बुटाना ब्रांच नहर में नहाने उतरा गांव ऐंचरा कलां का युवक पानी के तेज बहाव में बह गया। युवक की पहचान गांव ऐंचरा कलां निवासी अंकित (18) के रूप में हुई है। मामले की सूचना पुलिस व प्रशासन को दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि नहर में डूबे युवक की तलाश में प्रशासन व पुलिस उनकी कोई मदद नहीं कर रहा है। वह गांव में स्थित एक मोबाइल की दुकान में काम करता था।
मिली जानकारी के अनुसार गांव ऐंचरा कलां का युवक अंकित गुरुवार सुबह करीब सवा 11 बजे अपने दो दोस्तों के साथ नहाने के लिए नहर में उतरा था। एक बार तो उन्होंने नहर को पार कर लिया, लेकिन उसके बाद फिर से वे नहर में कूद गए। उसके दो दोस्त तो तैरते रहे, लेकिन अंकित कुछ ही पलों में पानी के आगोश में समा गया। दोनों ने पानी के अंदर अंकित को काफी तलाशा, लेकिन पानी के अधिक बहाव के आगे वे भी बेबस हो गए।
अंकित के नहर में डूबने की सूचना उसके परिजनों व ग्रामीणों को दी। सूचना पाकर परिवार व गांव के काफी तादाद में लोग नहर पर पहुंच गए। वहीं जो लोग तैरना जानते थे वे अंकित की तलाश के लिए नहर में कूदे और गांव भंभेवा तक उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा।
ग्रामीणों ने इसकी सूचना पास लगती सरफाबाद चौकी पुलिस को दी। जिस पर वहां की पुलिस ने कहा कि यह मामला उरलाना चौकी का है। उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना उरलाना चौकी पुलिस को दी। ग्रामीणों का आरोप था कि सफीदों पुलिस व उरलाना चौकी से कोई भी पुलिसकर्मी कई घंटों बाद तक भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। इसके अलावा उन्होंने इसकी सूचना सफीदों प्रशासन को भी दी, लेकिन सफीदों प्रशासन की ओर से भी उन्हें कोई सहायता प्राप्त नहीं हुई है।ग्रामीणों की मांग थी कि नहर का पानी कम किया जाए ताकि अंकित को ढूंढा जा सके। उनका कहना था कि प्रशासन से मिलने के बाद और कई घंटे बीत जाने के बाद भी नहर में एक ईंच पानी भी कम नहीं हुआ। अंकित के बड़े भाई दीपक ने बताया कि उन्हे अंकित के नहर पर जाने की कोई सूचना नहीं थी।
सरफाबाद चौकी इंचार्ज दिलबाग सिंह का कहना है कि घटनास्थल सफीदों क्षेत्र का नहीं था। युवक जहां पर नहाने के लिए उतरा था वह क्षेत्र पानीपत जिला की उरलाना चौकी के अधीन आता है। युवक के परिजनों को सूचना के बाद उरलाना चौकी भेज दिया गया था। सूचना मिलने पर वे भी अपनी टीम के साथ नहर की पटरियों से युवक को ढूंढने में लगे हुए हैं।

No comments:

Post a Comment