Breaking

Monday, May 29, 2023

*ई टेंडरिंग व राइट टू रिकॉल का विरोध:कल जींद में प्रदेश स्तरीय रैली, मोर्चा खोलेंगे सरपंच*

*ई टेंडरिंग व राइट टू रिकॉल का विरोध:कल जींद में प्रदेश स्तरीय रैली, मोर्चा खोलेंगे सरपंच*
कल जींद में प्रदेश स्तरीय रैली, मोर्चा खोलेंगे सरपंच|
पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष व अन्य।
ई टेंडरिंग व राइट टू रिकॉल के विरोध में पिछले पांच माह से आंदोलनरत सरपंच अब 30 मई को जींद में महारैली कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। इसके लिए पंचायतों के साथ-साथ ग्रामीणों की भीड़ भी उमड़ने का दावा सरपंच एसोसिएशन हरियाणा ने किया है।

महारैली की तैयारियों को लेकर प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह समैण की अध्यक्षता प्रदेश कार्यकारिणी व जींद ब्लॉक के सरपंचों की मीटिंग का आयोजन हुआ। इसमें रैली को लेकर सरपंच पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।
इस मौके पर हैबतपुर गांव के सरपंच ऋषिपाल सिहाग, राजेश पानीपत, राजेंद्र तोशाम, संदीप गोलागढ़, दीपक सरपंच रूपगढ़, प्रतिनिधि अनूप रेढू, अनिल सरपंच मांडोखेड़ी, हितेंद्र रामरायखेड़ा, आजाद निर्जन, सुखबीर, रामप्रसाद आदि कई गांवों के सरपंच मौजूद रहे।

प्रदेशाध्यक्ष रणबीर समैण ने कहा कहा कि यह सिर्फ सरपंचों की लड़ाई नहीं, बल्कि देहात बचाने की लड़ाई है। ग्रामीण क्षेत्र के हर व्यक्ति के अधिकारों के लिए संघर्ष है। अगर यह लड़ाई नहीं लड़ी जाएगी तो ग्राम सभाएं खत्म हो जाएंगी।

यह सरकार पहले किसानों के खिलाफ कृषि कानून लेकर आई और अब ग्राम पंचायतों के खत्म करने के लिए ई टेंडरिंग, राइट टू रिकॉल को लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा, चाहे इसके लिए पूरे पांच साल ही लड़ाई क्यों नहीं लड़नी पड़े। उन्होंने कहा कि जींद की रैली में सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment