Breaking

Sunday, May 21, 2023

दो हजार रुपए के नोट बंद नहीं बल्कि बदले जा रहे हैं, रो वही रहा है जिसने बोरियां भर रखी हैं : गृह मंत्री अनिल विज

दो हजार रुपए के नोट बंद नहीं बल्कि बदले जा रहे हैं, रो वही रहा है जिसने बोरियां भर रखी हैं : गृह मंत्री अनिल विज
सुप्रीम कोर्ट द्वारा द केरला स्टोरी फिल्म पर लगाया गया बैन हटाने का स्वागत किया गृह मंत्री मंत्री अनिल विज ने

चंडीगढ़,हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने दो हजार रुपए के नोट चलन से बाहर होने के मामले में कहा कि सरकार द्वारा 2 हजार रुपए का नोट बंद करने का फैसला भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए, आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए और महंगाई पर नियंत्रण करने के लिए लिया गया है

श्री विज ने कहा कि रो वही रहे हैं जिन्होंने नाजायज नोट इकट्‌ठे किए हुए हैं। यह नोट बंद नहीं किए बल्कि बदले जा रहे हैं। अगर आपके पास जायज नोट हैं तो आप बैंक में जाकर बदल सकते हो, किसी ने इसके लिए मना नहीं किया। अगर इसमें भी कोई रो रहा है तो वही रो रहा है, जिसने बोरियां भरी हुई है। उसको तकलीफ हो रही है। सरकार ने निर्देश दिया है कि जिसके पास दो हजार रूपए के नोट 20 हजार रुपए तक है, तो वह बैंक में जाकर बदलवा सकता है।

द केरला स्टोरी फिल्म पर लगाया गया बैन हटाने का स्वागत किया मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने द केरला स्टोरी पर लगाए गए प्रतिबंध को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाने का स्वागत करते हुए कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के अभारी है जिन्होंने बैन को हटाया ताकि जो सच्चाई है वह लोगों के सामने लाई जा सके।

अनिल विज ने कहा कि इस फिल्म पर ममता बनर्जी ने गलत बैन लगाया था और यह अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहार था। इस फिल्म में जो सच्चाई है, जो प्रोड्यूसर ने द केरला स्टोरी में बताने की कोशिश की है कि लव जिहाद के नाम पर किस प्रकार से भोली-भाली बच्चियों के साथ अत्याचार हो रहा है। जनता को जानने दीजिए, जनता ठीक और गलत का फैसला स्वयं करेगी।

अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए तीन ईनाम घोषित : गृह मंत्री विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पुलिस में अच्छा काम करने के लिए तीन इनाम घोषित किए गए हैं। इसमें 10 इनाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल, अच्छी जांच के लिए 10 इनाम वह स्वयं देंगे और 10 इनाम डीजीपी देंगे। यह एक-एक लाख रूपये का ईनाम होगा जिसमें छह माह की एक्सटेंशन होगी।

No comments:

Post a Comment