Breaking

Friday, May 26, 2023

*हिसार में कचरा निस्तारण प्लांट का विरोध:ग्रामीण विधायक संग कमिश्नर से करेंगे मुलाकात, बोले- यहां पर कूड़े का पहाड़ बन जाएगा*

*हरियाणा में कचरा निस्तारण प्लांट का विरोध:ग्रामीण विधायक संग कमिश्नर से करेंगे मुलाकात, बोले- यहां पर कूड़े का पहाड़ बन जाएगा*
ग्रामीण विधायक संग कमिश्नर से करेंगे मुलाकात, बोले- यहां पर कूड़े का पहाड़ बन जाएगा|
हरियाणा के हिसार में नगर निगम ने वार्ड 11 में सात रोड पर कचरा निस्तारण प्लांट बनाने के लिए चार दीवारी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। निगम यह प्लांट अपनी भूमि पर लगा रहा है। सात रोड के ग्रामीण इसके विरोध में है। मनोनीत पार्षद राजपाल मांडू का कहना है कि वे विधायक जोगीराम सिहाग के साथ आज नगर निगम कमिश्नर से मुलाकात करेंगे। यदि वे नहीं माने तो ग्रामीण अपना धरना शुरू करेंगे।

कचरे के बन जाएंगे पहाड़
ग्रामीणों का कहना है कि कचरा निस्तारण के कारण ढंढूर गांव की तरह इस जगह पर भी कचरा का पहाड़ बन जाएगा। इससे आसपास के लोगों को परेशानी होगी। शहर के हर वार्ड से रोजाना कचरा निकलता है। निगम एजेंसी को कचरा उठान के लिए 6.35 करोड़ रुपए का भुगतान करेगा।

पहले भी की थी मीटिंग
सात रोड पर कचरा निस्तारण प्लांट बनाने के विरोध में ग्रामीणों ने पहले भी मीटिंग की थी और कहा था कि वे इसे बनने नहीं देंगे। जबकि मेयर गौतम सरदाना ने कहा था कि निगम अपनी जमीन पर कचरा निस्तारण प्लांट बनाएगा।

No comments:

Post a Comment