Breaking

Wednesday, May 24, 2023

*हरियाणा में JJP का मिशन 'दुष्यंत 2024':ग्रामीण वोटरों पर फोकस, कभी कंबाइन तो कभी बैलगाड़ी पर चढ़कर लोगों के बीच पहुंच रहे*

*हरियाणा में JJP का मिशन 'दुष्यंत 2024':ग्रामीण वोटरों पर फोकस, कभी कंबाइन तो कभी बैलगाड़ी पर चढ़कर लोगों के बीच पहुंच रहे*
हरियाणा में जननायक जनता पार्टी मिशन दुष्यंत 2024 की तैयारियों में जुट गई है। दुष्यंत ग्रामीण वोटरों पर अपना फोकस कर रहे हैं। वे अपनी पार्टी का किसान हितैषी के रूप में प्रचार कर रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह तीन कृषि कानून हैं। हाल ही में हिसार जिले के नारनौंद के बास क्षेत्र में आयोजित जनसभा में दुष्यंत बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंचे।

जबकि इससे पहले दुष्यंत चौटाला हिसार में ही खुद कंबाइन चलाकर जनसभा में पहुंचे। मिशन दुष्यंत 2024 और जनादेश 2024 के तहत JJP दुष्यंत को ग्रामीण पृष्ठभूमि और किसान हितैषी राजनेता के रूप में प्रचार कर रही है।
दुष्यंत का पार्टी वर्करों को मूल मंत्र
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पार्टी पदाधिकारियों को सिर से ठंडा, मुंह से मीठा, पांव में रफ्तार और पार्टी का प्रचार, विचार से काम करने के निर्देश दिए हैं। ताकि पार्टी के मिशन 2024 के तहत दुष्यंत को सीएम बनाया जा सके।

उकलाना के बिठमड़ा में दुष्यंत चौटाला कंबाइन चलाकर पहुंचे थे
किसानों की नाराजगी दूर करने का प्रयास
विधानसभा चुनाव 2019 के बाद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा को समर्थन दिया। गठबंधन सरकार के कार्यकाल में ही केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून बिल पास कर दिए। इसका विरोध भाजपा के साथJJP को भी झेलना पड़ा। हालांकि तीन कृषि कानून वापस हो गए है, लेकिन JJP किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए खुद को किसान हितैषी के रूप में प्रचार कर रही है।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे।
सांसद बनने पर ट्रैक्टर लेकर गए थे संसद
दुष्यंत चौटाला 2014 में पहली बार हिसार लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने थे। तब दुष्यंत जीएसटी लगाने के विरोध में ट्रैक्टर चलाकर संसद गए थे। संसद में इसका विरोध किया। तत्कालीन केंद्रीय परिवहन मंत्री से मुलाकात कर इसे जीएसटी के दायरे से बाहर रखने का ज्ञापन भी सौंपा था।
इनेलो की तरह ही ग्रामीण क्षेत्र की पार्टी
चौधरी देवीलाल और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी इनेलो हमेशा ग्रामीण क्षेत्र की पार्टी रही है। जजपा भी इनेलो से ही निकली है। ऐसे में JJP भी ग्रामीण क्षेत्र की पार्टी है। पार्टी के मौजूदा समय में 10 विधायक भी ग्रामीण हलकों के हैं। ऐसे में मिशन दुष्यंत 2024 के लिए पार्टी ने इस पर फोकस किया है।

No comments:

Post a Comment