Breaking

Saturday, June 3, 2023

*पत्रकारिता में एमए व बीकॉम ऑनर्स को मिली मंजूरी:बहादुरगढ़ में सायंकालीन सत्र में बीए के इतिहास विषय की 160 सीटें घटी*

*पत्रकारिता में एमए व बीकॉम ऑनर्स को मिली मंजूरी:बहादुरगढ़ में सायंकालीन सत्र में बीए के इतिहास विषय की 160 सीटें घटी*
बहादुरगढ़ में सायंकालीन सत्र में बीए के इतिहास विषय की 160 सीटें घटी|
नेहरू कॉलेज भवन।
राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र से तीन नए कोर्स शुरू करने के लिए सरकार ने स्वीकृति प्रदान की है। इनमें पत्रकारिता एवं जनसंचार में एमए, रक्षा पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा और बीकॉम ऑनर्स शामिल हैं।नेहरू कॉलेज के मीडिया प्रभारी एवं जनसंचार प्राध्यापक डॉ. अमित भारद्वाज ने बताया कि नेहरू कॉलेज जिले का एकमात्र महाविद्यालय है, जहां पत्रकारिता की पढ़ाई होती है।

यहां बीए में वैकल्पिक विषय के रूप में पत्रकारिता पहले से ही उपलब्ध है और पत्रकारिता एवं जनसंचार में पीजी डिप्लोमा भी चलाया जा रहा है। मीडिया में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, जनसंपर्क और विज्ञापन के क्षेत्र में करियर बनाया जा सकता है।

नेहरू कॉलेज में पत्रकारिता एवं जनसंचार में एमए की 30 सीटें, रक्षा पत्रकारिता डिप्लोमा की 30 सीटें और बीकॉम ऑनर्स की 60 सीटें दी गई हैं।बादली में एमए अंग्रेजी, बहादुरगढ़ में एमकॉम इसके अलावा राजकीय महाविद्यालय, बादली में इसी सत्र से 60 सीटों के साथ एमए अंग्रेजी और राजकीय महाविद्यालय, बहादुरगढ़ में 60 सीटों के साथ एमकॉम के नए पाठ्यक्रम शुरू होंगे।

झज्जर और बहादुरगढ़ कॉलेज की सीटें घटाई
राजकीय महाविद्यालय बहादुरगढ़ में सांयकालीन सत्र में बीए के इतिहास विषय की 160 सीटें और राजनीति विज्ञान की 160 सीटें घटा दी गई हैं। इसी प्रकार राजकीय महाविद्यालय झज्जर में बीकॉम की 80 सीटें घटाई गई हैं।

No comments:

Post a Comment