Breaking

Tuesday, June 20, 2023

*नियमित करने और 200 से 300 किमी. दूर ट्रांसफर किए गए गेस्ट टीचरों ने मांगा गृह जिला*

*नियमित करने और 200 से 300 किमी. दूर ट्रांसफर किए गए गेस्ट टीचरों ने मांगा गृह जिला*
नियमित करने और 200 से 300 किमी. दूर ट्रांसफर किए गए गेस्ट टीचरों ने मांगा गृह जिला|
राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर गेस्ट टीचरों को नियमित करने और दूर दराज 200 से 300 किलोमीटर ट्रांसफर किए गए गेस्ट टीचरों को गृह जिले में समायोजित करने की मांग उठने लगी है। इसको लेकर जिले के गेस्ट टीचरों और अन्य ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को ज्ञापन सौंपा। अध्यापक संघ के जिला प्रधान राजेश सिवाच ने कहा कि 2014 में जब गेस्ट टीचर कांग्रेस राज में नियमित करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर आमरण-अनशन पर बैठे थे।

उस समय के हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने गेस्ट टीचरों को लिखित में आश्वासन दिया था। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में भी वादा किया कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनते ही पहली कलम से हरियाणा प्रदेश के सरकारी स्कूलों में सेवाएं दे रहे सभी 15 हजार गेस्ट टीचरों को पहली कलम से नियमित किया जाएगा। सभी 15000 गेस्ट टीचरों को पिछले 8 से 9 वर्षों का एरियर भी ब्याज सहित भुगतान किया जाएगा।

गेस्ट टीचरों को जल्द नियमित नहीं किया तो आंदोलन होगा: राठी सिद्धराज राठी ने कहा कि 2019 में सरकार ने गेस्ट टीचरों को 58 वर्ष सेवा सुरक्षा एक्ट बनाया था जो एक सुरक्षा का नहीं बल्कि सजा देने का एक्ट बनाया गया है। एक्ट के अनुसार हर छह महीने में जनवरी और जुलाई में नियमित कर्मचारियों के साथ गेस्ट टीचरों के में 3 से 4 फीसदी वेतन बढ़ोतरी होती थी। वह भी गेस्ट लेक्चरर की बंद कर दी।

No comments:

Post a Comment