Breaking

Monday, June 12, 2023

*सुविधा:शहर के रानी तालाब में फिर शुरू होगी बोटिंग, सुरक्षा में ठेकेदार को 2 गोताखोर भी रखने होंगे*

*सुविधा:शहर के रानी तालाब में फिर शुरू होगी बोटिंग, सुरक्षा में ठेकेदार को 2 गोताखोर भी रखने होंगे*
शहर के रानी तालाब में फिर शुरू होगी बोटिंग, सुरक्षा में ठेकेदार को 2 गोताखोर भी रखने होंगे|
ऐतिहासिक रानीतालाब, जिसमें फिर से बोटिंग शुरू कराई जाएगी।
कोरोना काल के बाद शुरू हुई बोटिंग का ठेका खत्म, 16 जून को नए सिरे से टेंडर होगा
शहरवासियों के लिए राहतभरी खबर है। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में ही रानीतालाब में फिर से बोटिंग की सुविधा शुरू हो जाएगी। इसके लिए भूतेश्वर तीर्थ विकास समिति व प्रशासन नए सिरे से ठेका देगा। ठेकेदार को बोटिंग शुरू करने के बाद कम से कम दो प्रशिक्षण प्राप्त गोताखोर उपलब्ध कराने होंगे।

बोटिंग करने वाले हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी ही संख्या में लाइफ सेविंग जैकेट देनी होगी, बिना जैकेट वाले व्यक्ति को बोटिंग करने की अनुमति नहीं होगी। समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम डाॅ. पंकज यादव ने बताया कि शहर की शान माने जाने वाले ऐतिहासिक रानीतालाब में बोटिंग चलाने के लिए आगामी दो साल के लिए ठेका दिया जाएगा।

जिसके लिए 16 जून को एसडीएम कार्यालय जींद में बोली के माध्यम से ठेका अलॉट किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि बोटिंग के ठेका में न्यूनतम किराए की बोली 15 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से शुरू की जाएगी। 10 हजार सिक्योरिटी राशि देकर बोली दे सकेंगे। सफल बोलीदाता की राशि जमा कर बाकियों की मौके पर वापस कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि ठेकेदार को 50 हजार रुपए सिक्योरिटी राशि जमा करवानी होगी जो ठेका खत्म होने पर ही वापस होगी। बोटिंग के आसपास की जगह की सफाई की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी। इसके अलावा पानी में किसी भी तरह की गंदगी डालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। ठेकेदार को हर महीने की 10 तारीख से पहले किराया जमा करवाना होगा।

No comments:

Post a Comment