Breaking

Wednesday, June 21, 2023

*नए परिचालकों की तैनाती से दिल्ली-चंडीगढ़ व राजस्थान सहित बहाल होंगे 45 लोकल रूट, 70 गांवों के लोगों को मिलेगी सुविधा*

*नए परिचालकों की तैनाती से दिल्ली-चंडीगढ़ व राजस्थान सहित बहाल होंगे 45 लोकल रूट, 70 गांवों के लोगों को मिलेगी सुविधा*
नए परिचालकों की तैनाती से दिल्ली-चंडीगढ़ व राजस्थान सहित बहाल होंगे 45 लोकल रूट, 70 गांवों के लोगों को मिलेगी सुविधा|
18 दिन की हड़ताल में 270 चालक- परिचालकों को बसें थमाई थी
सिरसा जिले के रोडवेज डिपो में जल्द 63 परिचालकों की तैनात हो जाएंगे, हालही में 39 ने कार्यभार भी संभाल लिया है। जिनकी भर्ती मेरिट के आधार पर नहीं बल्कि वर्ष 2018 की हड़ताल दौरान बसें चलाने में सहयोग की प्राथमिकता के आधार पर की है। अब दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान- पंजाब सहित 45 लोकल रूट बहाल हो सकेंगे। इसी सप्ताह से 70 गांवों के यात्रियों व छात्र- छात्राओं को बस सुविधा की उम्मीद जगी है। डिपो में 63 कंडक्टरों की कमी के कारण कई रूट बंद थे। जीएम शेर सिंह के मार्फत परिचालकों की डिमांड मुख्यालय को गई।

जिस पर विभाग ने संज्ञान लिया है। दो दिन में डिपो को निगम से 39 परिचालक मिल चुके हैं। जैसे- जैसे नए कंडक्टर आएंगे, उसके साथ ही पिछले दिनों लागू दो घंटे तक ओवरटाइम का सिलसिला समाप्त हो जाएगा। जो भी हो मगर नए परिचालकों की तैनाती से बस सेवाओं में इजाफा होगा। सिरसा। रोडवेज बस में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत भर्ती परिचालक टिकट काटते हुए। ^हरियाणा कौशल रोजगार निगम से 63 कंडक्टरों की स्वीकृति आई है, जिनमें 39 की ज्वाइनिंग हो चुकी है। 18 दिन की हड़ताल में जिन परिचालकों ने बसें चलाई थी, उनको प्राथमिकता के आधार पर लिया है।

जैसे- जैसे नए परिचालक आएंगे, उससे 45 बसों के रूट बहाल हो जाएंगे।'' -संतलाल शर्मा, डीआई रोडवेज डिपो सिरसा। प्रदेश में 720 प्राइवेट बसें चलाने के विरोध में वर्ष 2018 के दौरान रोडवेज चालक- परिचालक 18 दिन हड़ताल पर रहे थे। जिसमें 36 इंस्पेक्टर भी शामिल थे। ऐसे में बसों का पहिया थम गया था।

कर्मचारी जिद पर अड़े थे और काम पर लौटने को तैयार न थे। सरकार ने डिपो जीएम को आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट 1 के तहत चालक- परिचालक रखने के निर्देश दिए थे। 270 चालक- परिचालकों को बसें थमाई थी। जिनमें परिचालकों ने एक से 7 दिनों तक बसों में टिकटें काटी थी। अब डिपो में 63 कंडक्टर कम थे, इसलिए एचकेआरएन के तहत परिचालकों के ज्वाइनिंग लेटर आए हैं।

No comments:

Post a Comment