Breaking

Wednesday, June 21, 2023

*गांव के शराब ठेके को बंद करवाने के लिए डीसी की गाड़ी के सामने खड़ी हो महिलाओं ने बताई परेशानियां*

*गांव के शराब ठेके को बंद करवाने के लिए डीसी की गाड़ी के सामने खड़ी हो महिलाओं ने बताई* परेशानियां
गांव के शराब ठेके को बंद करवाने के लिए डीसी की गाड़ी के सामने खड़ी हो महिलाओं ने बताई परेशानियां।
खुला दरबार : डीसी ने 51 समस्याएं सुन ज्यादातर का मौके पर किया निपटारा

एससी बस्ती के बीच चल रहे शराब के ठेके को बंद नहीं किए जाने के विरोध में मंगलवार को गांव पाली की महिलाएं डीसी की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई। डीसी ने वहां उपस्थित महिला व पुरुषों की समस्या को जाना और शीघ्र नियमानुसार ठेका हटाने की कार्रवाई के आदेश दिए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में एससी के बीच चल रहे शराब के ठेके को बंद करने के लिए ग्राम सरपंच देशराज सिंह की अध्यक्षता में 19 दिसंबर को बैठक बुलाई गई थी।

जिसमें एससी बस्ती के बीच चल रहे ठेके को बंद करवाने को लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। इस प्रस्ताव की कॉपी संबंधित अधिकारियों को कई बार दी गई, लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इसके बाद ग्राम पंचायत की ओर से बीडीपीओ को कई बार शिकायत देकर ठेका बंद करने की मांग की गई। जिसमें पंचायत द्वारा पारित प्रस्ताव का हवाला भी दिया गया, परंतु ठेका बंद करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आबकारी व कराधान को भी इस बारे पत्र भेजा गया, परंतु ठेका बंद करने को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए।

महेंद्रगढ़ डीसी मोनिका गुप्ता ने मंगलवार प्रशासनिक भवन में 51 लोगों की समस्याएं सुनी। इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया गया। कुछ समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। शिकायतों के बारे में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से जानकारी लेते रहे, ताकि अविलंब समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायत का मौका मुआयना करने के बाद उसकी रिपोर्ट मुझे भिजवाना सुनिश्चित करें।

बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश पर प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में डीसी की तरफ से कैंप लगा कर जनसमस्याएं सुनी जाती हैं। प्रशासन व सरकार का इसके पीछे उद्देश्य मुख्य रूप से यहां के लोगों को समस्याओं के समाधान के लिए नारनौल न जाना पड़े। मंगलवार डीसी मोनिका गुप्ता लघु सचिवालय पहुंची। यहां उन्होंने मेरी फसल मेरा ब्योरा के संबंध में आई शिकायतों पर कृषि विभाग व कानूनगो से शिकायतकर्ताओं से मिलकर उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए कहा, ताकि आमजन को परेशानी न हो।

इस मौके पर एसडीएम हर्षित कुमार, नायब तहसीलदार दयाचंद, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी संगीता यादव, जिला समाज कल्याण विभाग से सहायक सुनील गुप्ता, अल्प बचत विभाग से विजेंद्र सिंह, डीसी रीडर नवल व परिवाद लिपिक रामपाल के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment