Breaking

Sunday, June 4, 2023

*चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी:लोगों ने सड़क सुविधा न होने से प्रशासन और सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन*

*चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी:लोगों ने सड़क सुविधा न होने से प्रशासन और सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन*
लोगों ने सड़क सुविधा न होने से प्रशासन और सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन|
माेरनी खंड की दारड़ा पंचायत के गांव काैल्याें बणी सहित दर्जन भर गांव घग्गर नदी पर झूला पुल के साथ सड़क न होने के कारण भारी परेशानी झेल रहे है। गांव में खरक तथा बिजलाग में स्कूल है, बच्चों को भी परेशानी होती है। लाेगाें में बार-बार मांग करने के बावजूद भी पुल के साथ सड़क का निर्माण न होने गांव के लाेगाें में भारी रोष है।

गांव के लाेगाें ने प्रशासन और सरकार को चेतावनी दी कि अगर काेलयाें बैणी से बिजलाग गांव तक सड़क का निर्माण नहीं किया गया ताे ग्रामीण लोकसभा और विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेगें। ग्रामीणों ने बताया कि सरकार द्वारा कई साल पहले घग्गर नदी पर खरक गांव के पास झूला पुल लगया गया था, ताकि ग्रामीण बरसात में नदी पार कर सके।

मगर इस पुल को सड़क से नहीं जोड़ा गया, जिसके कारण इस पर से दोपहिया वाहन भी नहीं गुजर सकते। जिसके चलते ग्रामीणों को बरसात में मजबूरी में बीमार लाेगाें काे चारपाई पर उठाकर मुख्य सड़क तक लेकर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात में सड़क न होने के कारण उन्हें भारी परेशानी होती है।

गांव के लाेगाें ने बताया कि जिस समय झूला पुल लगया गया उसे गांव के कच्चे रास्ते से नहीं जोड़ा गया। जिससे ग्रामीण इसके ऊपर से दोपहिया वाहन लेकर निकल सकें। ग्रामीणों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही कोटी, दारड़ा पंचायत के गांव काैलयाें बैणी, मंझार, बिजलाग, फलाेग आदि गांवों के लिए सड़क सुविधा नहीं उपलब्ध करवाई गई ताे ग्रामीण अाने वाले लाेकसभा अाैर फिर विधानसभा चुनावों का पूरी तरह बहिष्कार करेगें।

ग्रामीणों ने कहा कि बीते दो दिन पहले एक युवक बाइक समेत नदी को पार करता हुआ तेज बहाव में बह गया था, यदि गांव के लोग न देखते ताे काेई भी अनहोनी हाे सकती थी।

No comments:

Post a Comment