Breaking

Friday, June 23, 2023

*गांव के बस स्टैंड पर खोला शराब ठेका, ग्रामीणों की मांग- गांव से दूर शिफ्ट किया जाए ठेका*

*गांव के बस स्टैंड पर खोला शराब ठेका, ग्रामीणों की मांग- गांव से दूर शिफ्ट किया जाए ठेका*
गांव के बस स्टैंड पर खोला शराब ठेका, ग्रामीणों की मांग- गांव से दूर शिफ्ट किया जाए ठेका|
धारूहेड़ा खंड के गांव भटसाना के ग्रामीणों ने जिला पार्षद एवं सरपंच की अगुवाई में उपायुक्त मोहम्मद इमराज रजा को ज्ञापन सौंपकर बस स्टैंड के समीप खोले गए शराब ठेका को शिफ्ट किए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले आबकारी वर्ष में गांव में शराब ठेका नहीं था और यह बस स्टैंड पर ही खोल दिया है।

उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने आए वार्ड नंबर-13 के जिला पार्षद निरंजनलाल पटवारी, सरपंच भूप सिंह रतिराम, सुल्तान सिंह, सीताराम पंच, वीर सिंह नंबरदार, संजीव कुमार, सुभाष चंद, फतेह सिंह, रोहताश, जगदीश प्रसाद, श्याम सिंह, श्रीराम, दिनेश कुमार, कृष्ण कुमार सहित अन्य ने बताया कि गांव में पिछली योजना में शराब ठेका नहीं खुला था।

अब ठेका खोल दिया गया है जबकि इसके लिए पंचायत से किसी भी तरह की कोई अनुमति नहीं ली गई है। उन्होंने बताया कि ठेका गांव के बस स्टैंड पर है जहां पर बाजार भी लगता है। ऐसे में यहां पर हमेशा महिलाओं के साथ लड़कियों का आना-जाना रहता है। यहां पर अभी असामाजिक तत्व शराब पीकर खड़े रहते हैं। इसकी वजह से महिलाओं को निकलना भी मुश्किल हो गया है।

शाम ढलते ही यहां पर भीड़ लग जाती है। इसके अतिरिक्त यहां पर नजदीक ही स्कूल होने के साथ एक धार्मिक स्थल भी है। इसकी वजह से गांव के लोगों की भावनाएं भी आहत हो रही हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया ठेकेदार की तरफ से ग्रामीणों को चेतावनी दी जा रही है। ठेका शिफ्ट नहीं किए जाने की स्थिति में उनको आंदोलन किए जाने को मजबूर होना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment