Breaking

Friday, June 23, 2023

*बाबू बालमुकुंद गुप्त शोध संस्थान के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत को सौंपा ज्ञापन*

*बाबू बालमुकुंद गुप्त शोध संस्थान के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत को सौंपा ज्ञापन*
बाबू बालमुकुंद गुप्त शोध संस्थान के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत को सौंपा ज्ञापन|
बाबू बालमुकुंद गुप्त पत्रकारिता एवं साहित्य संरक्षण परिषद की ओर से जिले के गांव गुडियानी में जन्मे साहित्यकार एवं मूर्धन्य पत्रकार बाबू बालमुकुंद गुप्त की स्मृति को चिरस्थायी एवं प्रेरणापुंज बनाने के लिए प्रदेश सरकार की लंबित परियोजनाओं और शोध संस्थान के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित एक सम्मेलन में ज्ञापन सौंपा गया।

परिषद के अध्यक्ष ऋषि सिंहल ने बताया कि ज्ञापन में मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक गुडियानी स्थित गुप्त की पैतृक हवेली में ई-लाइब्रेरी, संग्रहालय एवं पुस्तकालय खोलने के अलावा जिला मुख्यालय स्थित बाबू बालमुकुंद गुप्त वाचनालय में उनके नाम से शोध संस्थान एवं पुस्तकालय खोलने का आग्रह किया गया है।

सिंहल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने उनकी बात पूरी सहानुभूति से सुनकर इन लंबित परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान परिषद के महासचिव साहित्यकार सत्यवीर नाहड़िया ने उनको बाबू बालमुकुंद गुप्त का साहित्य भी भेंट किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल, कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह चौहान के अलावा जिले के अनेक सामाजिक कार्यकर्ता, चिकित्सक व अधिवक्ता उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment