Breaking

Tuesday, June 13, 2023

*अपराध पर सख्त हुए एसपी:अब गश्त में नहीं चलेगी लापरवाही, राइडर पर भी जीपीएस से नजर*

*अपराध पर सख्त हुए एसपी:अब गश्त में नहीं चलेगी लापरवाही, राइडर पर भी जीपीएस से नजर*
अब गश्त में नहीं चलेगी लापरवाही, राइडर पर भी जीपीएस से नजर|panitat
जीपीएस लोकेशन चेक करता पुलिसकर्मी।
जिले में 5 महीने में 225 चोरियां, गश्त बढ़ाने को 45 राइडर बाइक और 11 स्कूटी लगाईं
पिछले पांच महीनाें में ही 225 चाेरी की वारदातें हाे चुकी हैं। चाेराें पर नकेल कसने काे एसपी अजीत सिंह शेखावत ने नया प्लान तैयार किया है। 45 राइडर बाइक और 11 स्कूटी तैनात की गई है। इनके अलावा 29 गाड़ी डायल 112 की है। इन सब गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगवा दिए हैं। इनकी मॉनिटरिंग के लिए एक टीम पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात कर दी। टीम राइडर की लाेकेशन चेक करती रहेगी। ताकि वह गच्चा ना दे सकें। इसके साथ ही चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए हर थाने में रोज दो सरप्राइज नाके लगाने के निर्देश दिए है। इन नाकों की लोकेशन हर रोज चेंज होगी। हर नाके पर पांच पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इन नाकों को थाना प्रभारी अपने इलाके के उन एरिया में लगाएंगे,जहां पर चोरी समेत अन्य वारदातें होने की ज्यादा संभावना रहती है या फिर संदिग्ध लोगों का ज्यादा आवागमन है।

इन थाना एरिया में इतने वाहन रहेंगे गश्त पर
थाना सेक्टर-29 में 4 राइडर और एक स्कूटी, थाना तहसील कैंप में 2 राइडर, थाना सेक्टर- 13/17 में दो राइडर, थाना सनौली में एक राइडर, थाना सदर में एक स्कूटी, किला थाना में दो राइडर और एक स्कूटी, पुराना औद्योगिक में दो राइडर और एक स्कूटी, माडल टाउन थाना में चार बाइक और एक स्कूटी, मतलौडा थाना में चार बाइक और एक स्कूटी, इसराना थाना में दो बाइक,एक स्कूटी, समालखा थाना में दो बाइक और एक स्कूटी, सिटी थाना में दो बाइक, चांदनी बाग थाना में तीन बाइक, ट्रैफिक समालखा में दो बाइक, ट्रैफिक इस्ट में छह बाइक, एक स्कूटी, वेस्ट में सात बाइक, टीएसी समालखा एक, ट्रैफिक बाबरपुर में दो बाइक दी है।

शहरवासियों की आ रही थी शिकायतें

आमतौर पर शहरवासियों की अलग-अलग इलाकों से शिकायतें आ रही थी कि रात को पुलिसकर्मी उनके एरिया में गश्त नहीं करते। इतना ही नहीं शहर में कई मुख्य बाजारों में चोरी की वारदातें भी हो चुकी थी। रात के समय हाइवे पर भी वाहन चालकों को निशाना बनाया जा रहा है। इन घटनाओं में राइड और पीसीआर की गश्त में लापरवाही उजागर हुई तो एसपी ने इन वाहनों पर नजर रखने के लिए जीपीएस वाहनों में लगाने में का निर्णय लिया।

लापरवाही पर बख्शा नहीं जाएगा: एसपी

शहर में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए राइडर बाइक, स्कूटी और अन्य गश्त वाहनों में लगे जीपीएस की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके अलावा सरप्राइज नाकाबंदी भी शुरू की है। ऐसे में शहर में कुछ प्रतिशत चोरी की वारदातों में कमी है। वहीं, ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले वाहन चालकों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

No comments:

Post a Comment