Breaking

Tuesday, June 6, 2023

हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने मंगलवार को सुरजमुखी की खरीद के दृष्टिगत अंबाला जिले की साहा अनाज मंडी का दौरा किया

चंडीगढ़ - हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने मंगलवार को सुरजमुखी की खरीद के दृष्टिगत अंबाला जिले की साहा अनाज मंडी का दौरा किया और इस मौके पर आढ़तियों व हैफड के अधिकारियों के साथ सुरजमुखी की खरीद को लेकर किए गये प्रबंधों बारे जानकारी हासिल की।
यहां पहुंचने पर हैफड के डीएम वी.पी. मलिक व साहा मंडी के प्रधान जसबीर सिंह व अन्य ने उनका स्वागत किया।
 
हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने इस दौरान बताया कि हैफड द्वारा कमर्शियल रेट 4800 रुपये व भावांतर योजना के तहत 1000 रूपये तक खरीदने का काम किया जा रहा है। हैफेड का मुख्य उद्देश्य यही है कि आढ़तियों व जमीदारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि आढ़तियों व जमींदारों को सुरजमुखी की खरीद के चलते बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाते हुए फसल से सम्बन्धित जो अदायगी है उसको बेहतर तरीके से करवाना उनकी जिम्मेवारी है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई किसान अपनी फसल बेचना नहीं चाहता है तो उसे मजबूर नहीं करना है। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि आढ़तियों व जमींदारों को यदि किसी भी प्रकार की कोई सहायता चाहिए वो भी उन्हें उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा।

 उन्होंने कहा कि यदि उन्हें सूरजमुखी की खरीद की फसल से सम्बन्धित मार्केटिंग बोर्ड, मंडी बोर्ड या मंडी सचिव या अन्य किसी से कोई भी परेशानी हो तो वो निसंकोच बता सकते हैं। हैफेड के चेयरमैन के नाते उनके कार्यालय के दरवाजे हमेशा खुले हैं। हैफड का मकसद व्यापारी, किसान व जमींदार की मदद करना है।
श्री कैलाश भगत ने सभी आढ़तियों को कैथल में 12 जून को आयोजित होने वाले व्यापारी सम्मेलन के बारे में अवगत करवाते हुए इस सम्मेलन के लिए निमंत्रण दिया। इस मौके पर मंडी के प्रधान जसबीर सिंह ने चेयरमैन का स्वागत करते हुए बताया कि सूरजमुखी की खरीद के लिए मंडी में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। हैफड के स्टाफ के साथ-साथ मंडी सचिव व अन्य द्वारा सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने मंडी में पानी निकासी को लेकर मंडी के नजदीक ही जो नाला है, वह वन विभाग के अधीन होता है, इसलिए वहां पर सफाई के लिए परमिशन दिलवाई जाए ताकि पानी निकासी बेहतर तरीके से हो सके। इसके साथ-साथ उन्होंने चेयरमैन से आग्रह किया कि गेहूं की फसल से सम्बन्धित आढ़तियों की गेहूं खरीद संबधी कमीशन व लेबर का अभी तक अदायगी नहंी हुई हैं। चेयरमैन ने सम्बन्धित अधिकारी से फोन पर बात कर जल्द से जल्द यह अदायगी करने के निर्देश दिए।
 
इस मौके पर चेयरमैन ने सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी कहा कि फसल की खरीद से सम्बन्धित यदि पोर्टल बंद है तो मैनुअल खरीद करना सुनिश्चित करें। आढ़तियों व जमींदारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए।
 
इस मौके पर डीएम हैफेड वी.पी. मलिक, मंडी प्रधान जसबीर सिंह साथ-साथ अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment