Breaking

Saturday, June 10, 2023

हिसार मेरी कर्म भूमि, नहीं रहने दी जाएगी विकास में कोई कमी- दुष्यंत चौटाला

हिसार मेरी कर्म भूमि, नहीं रहने दी जाएगी विकास में कोई कमी- दुष्यंत चौटाला
चंडीगढ़ - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार में एलिवेटेड रोड व हिसार को एविएशन हब बनाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि दोनों ड्रीम प्रोजेक्ट हैं और समय पर पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि हिसार उनकी कर्म भूमि है और इसके विकास में कोई कमी नही रहने दी जायेगी।
 
उपमुख्यमंत्री आज हिसार शहर में आयोजित कार्यक्रमों में स्थानीय निवासियों से रूबरू हो रहे थे। इस दौरान शहर में 30 से ज्यादा कार्यक्रमों में व्यापारियों, अधिवक्ताओं सहित अलग अलग वर्गों के लोगों ने उनका अभूतपूर्व स्वागत किया। एलिवेटेड रोड पर जल्द काम शुरू करवाने की बात कहते हुए श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एलिवेटेड रोड की जो ड्रॉइंग पहले बनाई गई थी, वह 11 मीटर चौड़ी थी और दो लेन मार्ग प्रस्तावित था लेकिन शहर के विकास व बढ़ती आबादी को देखते हुए इसकी प्रस्तावित चौड़ाई को नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि यदि इस पूर्व प्रस्तावित एलिवेटेड रोड पर एक भी वाहन ब्रेक डाउन हो गया तो पूरे शहर की व्यवस्था जाम हो जाएगी। इसलिए एलिवेटेड रोड की ड्रॉइंग के लिए दो ग्लोबल कंसलटेंट एजेंसी को फोर लेन रोड की सम्भावना को तलाशने के लिए हायर किया गया है जो कि इस माह के अंत तक अपनी रिपोर्ट सौंप देगी।
वहीं एविएशन हब को लेकर उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चाहे कोई कुछ भी कहता रहे हिसार में एविएशन हब बनकर रहेगा और एयर इंडिया जैसी बड़ी कंपनियों के साथ सकारात्मक बात चल रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व घोषणा के मुताबिक नवम्बर में रीजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत हिसार से हवाई सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। हिसार से नौ रूट पर हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। उनका प्रयास है कि यात्रियों की उपलब्धता के हिसाब से 48 सीटर हवाई जहाज भी हिसार हवाई अड्डे से उड़ान भरेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि नये टर्मिनल की ड्रॉइंग तैयार हो चुकी है जो कि 750 करोड़ की लागत से बनेगा और ढाई साल में बनकर तैयार हो जायेगा। एयरपोर्ट प्रारम्भ होने के बाद स्थानीय क्षेत्र के युवाओं के लिये नए रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि हिसार का रिंग रोड का काम पूरा करने के लिये राजगढ़ रोड से मिर्जापुर चौक के बीच फोरलेन सडक़ का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेज दिया है। इसके साथ साथ दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सूर्य नगर आरओबी भी जल्द पूरा हो जाएगा।
*ये घोषणाएं भी की*

डिप्टी सीएम श्री दुष्यंत चौटाला ने मॉडल टाउन मेें इनफार्मेशन कमिश्नर रहे पंकज मेहता द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बताया कि जल्द ही हिसार शहर में 100 करोड़ से भी ज्यादा के विकास कार्य शुरु होने जा रहे हैं, जिनमें हिसार शहर की लगभग सभी सडक़े शामिल हैं। निवासियों की मांग पर नगर निगम अधिकारियों को सेक्टर 9-11 का वैकल्पिक रास्ता तलाशने, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर तुरंत सीवरेज व्यवस्था सुधारने, सडक़ का निर्माण तथा पेयजल समस्या का समाधान करने की हिदायत दी। इंडस्ट्रियल एरिया में हिसार उद्योग संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि इंडस्ट्रियल एरिया में जगह की तलाश की जाए जहां पुलिस चौकी और फायर ब्रिगेड स्थापित करने की व्यवस्था की जा सकें। साथ ही पार्क बनाने तथा इंडस्ट्रियल एरिया के कलेक्ट्रेट रेट रिवाइज करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। टिब्बा दानाशेर पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने युवाओं की मांग पर लाइब्रेरी तथा जिम के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने न्यू सब्जी मंडी के व्यापारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंडी में पानी की समस्या दूर करने तथा साफ- सफाई करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment