Breaking

Thursday, June 1, 2023

*टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च:कश्मीरी डिजाइनर ने तैयार की जर्सी, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन*

*टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च:कश्मीरी डिजाइनर ने तैयार की जर्सी, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन*
बाएं से दांए - टी-20, वनडे और टेस्ट की जर्सी।
टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है। स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर है। कंपनी ने ही वीडियो जारी करके तीनों फॉर्मेट के लिए तीन अलग-अलग डिजाइन की जर्सी जारी की। टीम इंडिया 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में इसी जर्सी में नजर जाएगी।

पिछले ही महीने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एडिडास के साथ 2028 तक के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इंडियन मेंस क्रिकेट टीम के अलावा एडिडास विमेंस सीनियर नेशनल क्रिकेट टीम, इंडिया ए, इंडिया बी और अंडर-19 मेंस और विमेंस क्रिकेट टीम की जेर्सी को भी स्पॉन्सर करेगा।
भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी का फर्स्ट लुक।
कश्मीर के आकिब वानी ने किया है डिजाइन
टी-20 इंटरनेशनल मैचों के लिए टीम इंडिया डार्क ब्लू कॉलरलेस जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। वहीं वनडे के लिए जर्सी में हल्के नील रंग का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें कॉलर लगा है। वहीं, टेस्ट मैचों की जर्सी सफेद रंग की है। तीनों जर्सी के कंधे पर एडिडास की 3-3 पट्टियां बनीं हैं। इन जर्सियों को कश्मीर के डिजाइनर आकिब वानी ने डिजाइन किया है। वहीं, इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का स्लीव स्पॉन्सर अनाउंस होना बाकी है।

ड्रोन के जरिए जर्सी को किया लॉन्च
जर्सी को लॉन्च करने का कार्यक्रम वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां ड्रोन के जरिए विशाल जर्सियों को हवा में उड़ाकर दुनिया के सामने लाया गया। एडिडास इंडिया ने एक वीडियो ट्वीट कर इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।
MPL ने बीच में ही खत्म कर दिया था कॉन्ट्रैक्ट
1992 से 1999 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी एसिक्स ने बनाई थी। इसके बाद 2005 तक क्रिकेट टीम का कोई स्पॉन्सर नहीं था। दिसंबर 2005 में नाइकी ने पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद 2011 और 2016 में भी नाइकी ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। 2020 में नाइकी ने अपना अनुबंध समाप्त किया।

2020 में MPL ने नाइकी को रिप्लेस किया। BCCI से MPL का करार 2023 के आखिर तक था, लेकिन कंपनी ने बीच में ही इस कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला लिया। इसके बाद किलर टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर बना।

No comments:

Post a Comment