Breaking

Thursday, June 8, 2023

*नूंह में मिक्सर प्लांट पर CM फ्लाइंग रेड:6578 मीट्रिक टन रोड़ी-डस्ट मिला; संचालक के पास न तो बिल, न मिली कोई NOC*

*नूंह में मिक्सर प्लांट पर CM फ्लाइंग रेड:6578 मीट्रिक टन रोड़ी-डस्ट मिला; संचालक के पास न तो बिल, न मिली कोई NOC*
6578 मीट्रिक टन रोड़ी-डस्ट मिला; संचालक के पास न तो बिल, न मिली कोई 
सीएम फ्लाइंग छापेमारी के दौरान कार्रवाई करती हुई।
हरियाणा के नूंह में तावडू उपमंडल के गांव धुलावट सीमा में राष्ट्रीय राजमार्ग 919 के साथ अवैध रूप से संचालित मिक्सर प्लांट पर बुधवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम ने छापेमारी की। इस दौरान प्लांट पर भारी अनियमितताएं मिली। प्लांट संचालक को नोटिस थमा दिया गया है। वार्ड नंबर 2 से जिला पार्षद हैदर अली ने प्रशासन को शिकायत देकर मामले को उजागर किया था।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम उप अधीक्षक राजेश चेची ने बताया कि बुधवार को धुलावट स्थित मिक्सर प्लांट पर छापेमारी की। न तो प्रदूषण विभाग से कोई एनओसी ली गई थी और न ही फायर ब्रिगेड से अनुमति। मौके पर भारी मात्रा में रोड़ी व डस्ट मिला। प्लांट पर मिले कर्मचारियों से बिल मांगा तो कोई बिल भी पेश नहीं कर पाए। जांच में 6578.25 मीट्रिक टन रोड़ी व डस्ट मौके पर मिला जिनका कोई बिल नहीं था।

मिक्सर प्लांट पर रेड के लिए पहुंची टीम।
संचालक से विभिन्न विभागों की एनओसी और मिक्सर प्लांट पर पड़े रोड़ी व डस्ट के बिल संबंधित जानकारी मांगी तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। प्रदूषण दमकल ,बिजली, नगर योजनाकार आदि विभागों की ओर से प्लांट संचालक को नोटिस थमा कर जवाब देने का को कहा है।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान टीम में मुख्यमंत्री उड़न दस्ते से एएसआई सचिन कुमार,अजय कुमार, गुप्त चर विभाग के इंस्पेक्टर राजकुमार, उप निरीक्षक विनोद यादव, हेड कांस्टेबल पवन यादव,बिजली विभाग के एसडीओ ब्रह्म प्रकाश ,कनिष्ठ अभियंता शहाबुद्दीन, राजेश कुमार, खनन विभाग से अनिल कुमार, प्रदूषण विभाग से मनीष यादव, जिला नगर योजनाकार विभाग,नूंह से कनिष्ठ अभियंता विकास कुमार,अग्निशमन विभाग से सुखबीर सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

No comments:

Post a Comment