Breaking

Friday, June 9, 2023

*सोनाली मर्डर में आरोपी की जमानत पर भड़का भाई:रिंकू बोला- गोवा CM-एडवोकेट जनरल की मिलीभगत, PM और सुप्रीम कोर्ट को चिट्‌ठी*

*सोनाली मर्डर में आरोपी की जमानत पर भड़का भाई:रिंकू बोला- गोवा CM-एडवोकेट जनरल की मिलीभगत, PM और सुप्रीम कोर्ट को चिट्‌ठी* 
हरियाणा की भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के मर्डर के आरोपी सुखविंदर सिंह को जमानत मिल गई है। जबकि मुख्य आरोपी PA सुधीर सांगवान की जमानत याचिका पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई चल रही है। आरोपियों की जमानत याचिका को लेकर सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका भड़क गए हैं।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस, मुंबई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, सीबीआई डायरेक्टर, कानून मंत्री को पांच पेज का शिकायत पत्र भेजा है। जिसमें इस केस में न्यायपालिका से जुड़े लोगों, गोवा के एडवोकेट जनरल और सीएम प्रमोद सांवत पर मिलीभगत करके आरोपी को जमानत देने का आरोप लगाया है।

रिंकू ढाका ने यह शिकायत 20 मई को भेजी है, लेकिन सोनाली फोगाट के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसे बीते कल ही अपलोड किया गया है। साथ ही सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर अपनी मां के लिए न्याय की गुहार की है।

अब जानिए रिंकू ने क्या कहा
रिंकू ने कहा कि बहन के लिए न्याय मांगने के लिए दर- दर भटकना पड़ता है। आरोपी सुखविंदर सिंह को जमानत दे दी गई है और गोवा में हाईकोर्ट के समक्ष जमानत देने के लिए पूरे प्रकरण में गड़बड़ी का संदेह है।

दुर्भाग्य से अपराधी न्यायपालिका में घुसने में कामयाब हो गए। जिसके कारण अनुचित तरीके से और हत्या जैसे जघन्य अपराध में आरोपी को गोवा में हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। पूछताछ के बाद हमें पता चला कि देवीदास पंगम गोवा राज्य के एडवोकेट जनरल हैं।

रिंकू ढाका ने आरोप लगाया कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने हरियाणा के उच्च प्रशासनिक व राजनीतिक अधिकारियों को खुश करने के लिए न्यापालिका से जुड़े लोगों व महाधिवक्ता के जरिए आरोपी से जमानत दिलाने में सहायता की है। इसमें अवैध वसूली की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

सोनाली फोगाट केस में आरोपी सुखविंदर को जमानत देने के बाद हत्याकांड के दूसरे आरोपी सुधीर सांगवान ने ट्रायल कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है। न्यायपालिका में भ्रष्टाचारियों के कारण अपराधियों के हौंसले बुलंद है। शिकायत की पूरी तरह से जांच करें। मृतक बहन को न्याय मिल सके।
गोवा में हुआ था मर्डर
सोनाली फोगाट का 22- 23 अगस्त को गोवा में मर्डर हुआ था। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर था। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने उसका मर्डर किया है। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है। इसलिए उसने सोनाली को ड्रग्स देकर हत्या की है। आरोप था कि उसे जबरन ड्रग्स दिया गया है। दोनों ही ये ड्रग्स खरीदकर लाए थे।

सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में शिकायत देकर सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया। सोनाली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान मिले थे। गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। रिजोर्ट के मालिक और ड्रग सप्लायर सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

No comments:

Post a Comment