Breaking

Monday, June 12, 2023

*रेवाड़ी में संगठनों की DC संग आज मीटिंग:स्कूल की बिल्डिंग को लीज पर देने का विरोध, समाधान निकलने की उम्मीद*

*रेवाड़ी में संगठनों की DC संग आज मीटिंग:स्कूल की बिल्डिंग को लीज पर देने का विरोध, समाधान निकलने की उम्मीद*
स्कूल की बिल्डिंग को लीज पर देने का विरोध, समाधान निकलने की उम्मीद|
सेक्टर-4 स्थित गर्ल्स स्कूल की बिल्डिंग पर लगा प्राइवेट संस्था का बोर्ड।
हरियाणा के रेवाड़ी शहर स्थित सेक्टर-4 में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की बिल्डिंग को निजी संस्था को लीज पर देने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इस पूरे विवाद को सुलझाने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ आज डीसी मोहम्मद इमरान रजा के साथ बैठक होगी। जिसमें समाधान निकलने की पूरी संभावना है। दोपहर में होने वाली इस बैठक में तमाम जनप्रतिनिधि और आंदोलन कर रहे संगठन के लोग शामिल होंगे।

बता दें कि एक दिन पहले रविवार को धरना देकर बैठे संगठन और जनप्रतिनिधियों ने पहले से तय कार्यक्रम के तहत इस बिल्डिंग पर ताला जड़ दिया था। जिसमें कांग्रेस, जेजेपी, इनेलो और भाजपा से ही जुड़े कुछ नेता शामिल थे। करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन और बिल्डिंग को प्राइवेट संस्था को लीज पर देने का विवाद पिछले एक सप्ताह से चल रहा है। प्रदेश सरकार की तरफ से एनजीओ को दी गई बिल्डिंग को वापस लेने की बात भी कही जा चुकी है, लेकिन बिल्डिंग के आसपास निर्माणकार्य चालू होने की वजह से लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ।

सुपर 100 ओरिएंटेशन प्रोग्राम के नाम पर दी गई है जगह
प्रदेश सरकार द्वारा सुपर-100 ओरिएंटेशन प्रोग्राम चलाया हुआ है। इसके लिए रेवाड़ी में विकल्प संस्था से एक तरह का करार किया हुआ है। संस्था द्वारा स्टूडेंट्स को आईआईटी की निशुल्क कोचिंग दी जाती है, जिसके लिए सरकार द्वारा संस्था को तय भुगतान दिया जाता है। इसमें शासन-प्रशासन को अच्छी कामयाबी मिली है।

इसके लिए सरकार ने बहुत बार संस्था की पीठ थपथपाई है। अभी तक यह संस्था अपनी खुद के द्वारा किराए पर ली गई बिल्डिंग में चल रही है। उसी में रहकर बच्चे कोचिंग की तैयारी करते हैं। लेकिन पिछले दिनों अचानक संस्था को सेक्टर-4 स्कूल भवन सौंप दिया गया। इसकी भनक स्थानीय स्तर पर ना तो नेताओं को लगी और ना अधिकारियों को पता चली।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के साथ ही सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने स्कूल की ही जमीन पर हरियाणा सुपर 100 के नए परिसर का शिलान्यास भी कर दिया। लोगों को इसकी जानकारी मिलते ही विरोध शुरू हो गया तथा सरकार को भी पत्र भेजे गए। भाजपा से पूर्व विधायक रहे रणधीर सिंह कापड़ीवास खुलकर मुखर हुए और आंदोलन की नींव रख दी। पिछले 5 दिनों से बिल्डिंग के बाहर धरना चल रहा है। इसमें तमाम विपक्षी नेताओं को भी एकजुट किया गया।

No comments:

Post a Comment