Breaking

Monday, June 12, 2023

*वार्ड 18 के लोग परेशान:वार्ड की कॉलोनियों में सीवरेज की व्यवस्था ठप, लोगों को पीने को मिल रहा गंदा पानी*

*वार्ड 18 के लोग परेशान:वार्ड की कॉलोनियों में सीवरेज की व्यवस्था ठप, लोगों को पीने को मिल रहा गंदा पानी*
वार्ड की कॉलोनियों में सीवरेज की व्यवस्था ठप, लोगों को पीने को मिल रहा गंदा पानी|
जींद. वार्ड में जर्जर हो चुके सीवरेज ढक्कन।
वार्ड नंबर 18 में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। सीवरेज व्यवस्था ठप होने के कारण जगह-जगह से सीवरेज लीकेज हो गए हैं। गलियों में गंदे पानी से जलभराव हो रहा है। इससे आवागमन में परेशानी हाे रही है। वार्ड की शिव कॉलोनी वासी यशपाल बेनीवाल, नितेश, रमेश कुमार अनिल शर्मा, जयप्रकाश, विकास कौशिक, मनोज शर्मा, ओमप्रकाश, सुमन, राजेश ने बताया कि सीवरेज गंदगी से भरे हुए हैं। सफाई करने के लिए कोई नहीं आ रहा है।

वार्ड में बदबू फैल रही है। इससे पीलिया, डायरिया व मलेरिया फैलने का खतरा बना हुआ है। कॉलोनी की गलियों में सीवरेज के ढक्कन टूटे हुए हैं। गलियों में सीवरेज लेवल से ऊंचे उठे हुए हैं, जिसके कारण कई बार हादसे हो चुके हैं।

इसके समाधान के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं परंतु अभी तक समाधान नहीं हुआ। वार्ड में पीने का पानी गंदा आता है। पीने का पानी लेने के लिए दूसरी कॉलोनियां में जाना पड़ता है। जिसकी शिकायत जनस्वास्थ्य विभाग में भेज चुके हैं।

वार्ड में गलियों की मेंटनेस पर 15 लाख रुपए किए जाएंगे खर्च

नहीं हो रहा कूड़े का उठान

सीवरेज लाइन को मेन लाइन में जाेड़ने की मांग पराजित प्रत्याशी वार्ड-18 राजीव ने बताया कि पुराने बस स्टैंड के सीवरेज लाइन को गोहाना रोड सीवरेज की मेन लाइन में जोड़ने के लिए विधायक से मिल चुका हूं। शिव कॉलोनी की सीवरेज लाइन को झोटा फार्म के पास स्थित पंपसेट से जोड़ने की मांग की थी।

कॉलोनी में लगे कूड़े के ढेर

वार्ड वासी रामबीर ने बताया कि वार्ड में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सफाई कर्मचारी सफाई करने के लिए नहीं आते हैं। वार्ड में गलियों की हालत खस्ता है। 10 साल से गलियों का नए सिरे से निर्माण नहीं किया गया है। वार्ड की सभी गलियों में स्ट्रीट लाइट खराब हो चुकी है।

जिसके कारण शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। वार्ड में चोरी होने का डर बना रहता है। वार्ड में बेसहारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। पशु आपस में लड़ते रहते हैं, जिसके कारण कई बार वाहनों व लोगों को नुकसान पहुंचा चुके हैं।

सीवरेज की नई लाइन बिछेगी

वार्ड की पांच नई गलियों को बनाने का प्रस्ताव भेज दिया है। गलियों की मेंटेनेंस के लिए 15 लाख रुपए खर्च होंगे। स्ट्रीट लाइट के लिए चेंजिंग लेटर आया हुआ है। सीवरेज की नई पाइप बिछाने के लिए अधिकारियों को लिखा गया है। सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment