Breaking

Saturday, June 10, 2023

*भिवानी में कर्मचारियों की यात्रा का जोरदार स्वागत:खाप पंचायतों ने OPS पर आंदोलन को दिया समर्थन; 23 जून को पहुंची चंडीगढ़*

*भिवानी में कर्मचारियों की यात्रा का जोरदार स्वागत:खाप पंचायतों ने OPS पर आंदोलन को दिया समर्थन; 23 जून को पहुंची चंडीगढ़*
खाप पंचायतों ने OPS पर आंदोलन को दिया समर्थन; 23 जून को पहुंची चंडीगढ़|
नारनौल से चली साइकिल यात्रा 9वें दिन भिवानी पहुंची।
हरियाणा में ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) की मांग को लेकर जारी कर्मचारियों की साइकिल यात्रा शनिवार को भिवानी पहुंची। कर्मचारियों को आंदोलन में यहां खापों का भी समर्थन मिला। खाप प्रतिनिधियों व कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने OPS मांग पूरी नहीं कि तो आने वाले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना होगा।
फूल मालाएं पहना कर यात्रा में शामिल कर्मियों का हुआ स्वागत।
बता दें कि OPS की मांग को लेकर हरियाणा के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने 2 जून से नारनौल से साइकिल यात्रा शुरू की है, जो 23 जून को चंडीगढ़ पहुंचेगी। ये यात्रा 9वें दिन भिवानी जिले में प्रवेश कर गई। यहां खाप पंचायतों द्वारा इस यात्रा का कितलाना टोल पर स्वागत किया। वहीं सांगवान-40 खाप की तरफ़ से पगड़ी पहना कर समर्थन दिया।

खाप प्रतिनिधि ओमप्रकाश ने कहा कि सरकार ग़लत आंकड़े जारी करती है। जो सरकार अपने पूंजीपति साथियों के 14 लाख करोड़ रुपए माफ़ करती है, वहीं किसानों व कर्मचारियों के नाम पर पैसे देने पर देश व प्रदेश दिवालिया होने की बात कहती है। उन्होंने कहा कि किसान व खाप कर्मचारियों की एक कॉल पर उनके साथ शामिल होंगे।

भिवानी में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए नेता।
वहीं OPS की मांग को लेकर जारी साइकिल यात्रा का नेतृत्व कर रहे बिजेन्द्र धारीवाल ने कहा कि फ़रवरी में हमारे उपर पंचकूला में लाठी चार्ज किया गया। पर ये सरकार हमारी मांग को अब भी पूरी करें तो हम लाठीचार्ज भूल कर सरकार का सम्मान करने को तैयार हैं। पर मांग पूरी नहीं कि तो हिमाचल व कर्नाटक के बाद कर्मचारी हरियाणा में अपनी ताक़त दिखा सत्ता परिवर्तन करेंगे।

उन्होंने कहा कि जब देश आज़ाद हुआ, उसके बाद देश के आर्थिक हालात व संसाधन कम थे, तब भी पेंशन दी जाती थी। अब जब पीएम मोदी कहते हैं कि देश की इकोनॉमी 5 ट्रिलियन है और सीएम मनोहरलाल पेंशन लागू होने पर देश कंगाल होने की बात कहते हैं जो ग़लत है। उन्होंने नारा दिया कि अब जो पेंशन बहाल करेगा, वो देश पर राज करेगा।

No comments:

Post a Comment