Breaking

Saturday, June 3, 2023

*रेसलर्स Vs बृजभूषण मुद्दे पर हरियाणा CM का दावा:कुछ संगठनों की वजह से फैसला नहीं हुआ, मामला सुलझाने को खाप पंचायतें आगे आएं*

*रेसलर्स Vs बृजभूषण मुद्दे पर हरियाणा CM का दावा:कुछ संगठनों की वजह से फैसला नहीं हुआ, मामला सुलझाने को खाप पंचायतें आगे आएं*
करनाल में मीडिया से बात करते CM मनोहर लाल खट्‌टर।
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष सांसद बृजभूषण और रेसलर्स विनेश फोगाट, साक्षी मलिक व बजरंग पूनिया के मामले में हरियाणा CM मनोहर लाल ने खाप पंचायतों से मामला हल करने में मदद को कहा है। शनिवार को करनाल पहुंचे CM मनोहर ने कहा- यह मामला काफी समय से चल रहा है।

केंद्र सरकार इसे देख रही है। निश्चित रूप से कोई न कोई हल इसमें निकलना चाहिए। हमने अपनी ओर से प्रयत्न किए थे। कुछ लोगों से बातचीत हुई लेकिन फैसला होते समय छोटी-मोटी कमियां रह जाती हैं। इसके बाद कुछ संगठन खड़े हो गए और फैसला होते-होते रह गया।

मुख्यमंत्री ने खाप पंचायतों से निवदेन किया वह मामले को हल करने में आगे आएं और सहयोग करे ताकि असली विवाद पर फैसला हो सकें।
CM ने बंद कमरे में सुनी वर्करों की बात
भाजपा ने लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही अपने कार्यकर्ताओं को साधना शुरू कर दिया है। शनिवार को हरियाणा के CM मनोहर लाल करनाल में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। कृपाल आश्रम में आयोजित इस प्रोग्राम में सीएम के पहुंचते ही सारे मीडियाकर्मियों को बाहर निकाल दिया गया। यहां बंद कमरे में सीएम ने एक घंटे तक कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

बैठक के बाद जो जानकारी बाहर निकली, उसके मुताबिक कार्यकर्ताओं का दोटूक कहना था कि इस बार चुनाव में पार्टी को पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। बैठक में अपनी बात रखकर बाहर निकले कई कार्यकर्ताओं के मुताबिक, अंदर की बात बाहर नहीं करने की स्पष्ट हिदायत है इसलिए वह कुछ नहीं बोल सकते। अलबत्ता CM खुद ही बताएंगे कि बैठक में हुआ क्या?
वहीं पहलवानों के मसले पर कुछ कार्यकर्ताओं का कहना था कि यह केंद्र सरकार के लेवल का मामला है और इसमें राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है
करनाल के कृपाल आश्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ होने वाली मीटिंग में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता।
सीएम के सामने उठा अवैध कॉलोनियों का मुद्दा

सीएम के साथ बंद कमरे में हुई बैठक में कुछ कार्यकर्ताओं ने अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने का मामला भी उठाया। करनाल में अवैध कॉलोनियों का मुद्दा बड़ा है और यहां लैंड माफिया लगातार इल्लीगल कॉलोनियां काट रहा है। चूंकि अब अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू हो रही है इसलिए लैंड माफिया की एक्टिविटी भी बढ़ गई है।

इससे पहले शनिवार सुबह दो दिन के करनाल दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भाजपा नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने बुके देकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री 2 दिन में आधा दर्जन से अधिक कार्यक्रमों में जनता से रूबरू होंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से अलग-अलग जगह पर कार्यक्रम रखे गए हैं।
करनाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनते हुए CM मनोहर लाल।
किस मुद्दे पर क्या कहा मुख्यमंत्री ने
ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को इुए ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। केंद्र सरकार से जो भी बनेगा, मृतकों और घायलों के परिवारों की मदद करेंगे।

कांग्रेस के लिए कहा- नाच न जाने, आंगन टेढ़ा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के इस दावे पर कि हरियाणा में BJP की सीटें सिंगल डिजिट में आएंगी, पर CM ने कहा कि नाच न आए आंगन टेढ़ा। 10 साल पहले प्रदेश में जिस तरह का राज कांग्रेस का था, उसके बारे में सभी लोग जानते हैं। 10 साल में हरियाणा में हमारे द्वारा किए गए काम से सारे प्रदेशवासी खुश हैं। हर जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। आने वाले समय में प्रदेश में हमारी पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी।

बृजभूषण सिंह के खिलाफ 4 गवाह सामने आए:2 महिला रेसलर, कोच और इंटरनेशनल रेफरी; 4 मंत्रियों की टीम कर सकती है पहलवानों से बातचीत

यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में 4 गवाह मिले हैं, जिन्होंने बृजभूषण पर लगे आरोपों की पुष्टि की है। इनमें एक-एक ओलिंपियन, कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, इंटरनेशनल रेफरी और स्टेट लेवल कोच शामिल है।

No comments:

Post a Comment