Breaking

Saturday, June 3, 2023

*गृहमंत्री विज के आवास पर उमड़े फरियादी:अंबाला कैंट SDM ने सुनी शिकायतें; कबूतरबाजी के सबसे ज्यादा मामले पहुंचे*

*गृहमंत्री विज के आवास पर उमड़े फरियादी:अंबाला कैंट SDM ने सुनी शिकायतें; कबूतरबाजी के सबसे ज्यादा मामले पहुंचे*
अंबाला कैंट में विज के आवास पर पहुंचे फरियादी।
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से लोग अपनी फरियाद लेकर उमड़ रहे हैं। शनिवार को भी प्रदेशभर से भारी संख्या में फरियादी पहुंचे। हालांकि, पहले से तय कार्यक्रम में व्यस्त होने के चलते विज ने कैंट SDM को लोगों की समस्याएं सुनने के निर्देश दिए।

SDM सतिंद्र सिवाच, गृह मंत्री के PA समीर मेहंदीरत्ता और परमिंद्र सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनी। शिकायतें में ज्यादातर मामले कबूतरबाजी के आए।
गृह मंत्री के आवास पर उमड़ी फरियादियों की भीड़।
जन्मदिन पार्टी के लिए बुला युवक की हत्या
कालका से आई महिला ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को उसके कुछ दोस्तों ने जन्मदिन पार्टी के लिए बुलाया था। इसके बाद पूरी रात बेटा घर नहीं लौटा और अगले दिन बेटे का शव मिला। उसका आरोप था कि पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। इसी तरह पंचकुला निवासी महिला ने बताया कि उसके बेटे की कुछ लोगों ने मिलकर हत्या की है, मगर पुलिस इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। महिला ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए
जनसुनवाई के दौरान कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए जिनमें लाखों की धोखाधड़ी विदेश भेजने के नाम पर की गई। करनाल निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को इटली भेजने के नाम पर एजेंट ने 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। इसी तरह साहा निवासी व्यक्ति ने शिकायत दी कि उसे ग्रीस भेजने के नाम पर साढ़े 8 लाख की धोखाधड़ी की गई।
तरावड़ी निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर उससे 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई, जबकि कैथल निवासी व्यक्ति ने कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 3 लाख धोखाधड़ी होने की शिकायत दी।

SDM ने शिकायतें सुनकर अधिकारियों को भेजी
जींद निवासी महिला ने घर में नकदी एवं जेवर चोरी होने मामले में कार्रवाई नहीं होने, सिरसा निवासी व्यक्ति ने मारपीट मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने, पानीपत निवासी महिला ने दहेज उत्पीड़न, मारपीट व धमकी देने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, हिसार निवासी परिवार ने उन पर झूठा केस दर्ज करने, जींद निवासी व्यक्ति ने धोखे से उसकी पार्टी किसी अन्य द्वारा अपने नाम कर कागजात तैयार करने की शिकायत दी। इसके अलावा काफी सारी शिकायतें पहुंची। SDM ने शिकायतों की सुनवाई करते हुए सभी को संबंधित अधिकारी के पास भेज दिया।

No comments:

Post a Comment