Breaking

Friday, July 7, 2023

हरियाणा में सरकार की राह पर BJP का संगठन:CM खट्‌टर का फॉर्मूला अपनाएंगे धनखड़; अच्छे काम वाले नए चेहरों की एंट्री होगी

हरियाणा में सरकार की राह पर BJP का संगठन:CM खट्‌टर का फॉर्मूला अपनाएंगे धनखड़; अच्छे काम वाले नए चेहरों की एंट्री होगी
चंडीगढ़ : हरियाणा BJP मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फार्मूला अपनाएगी। सीएम ने हाल ही में पार्टी विधायकों के साथ 'मिशन पैन ड्राइव' शुरू किया है। साथ ही दो टूक में कहा है कि फील्ड परफॉर्मेंस से ही टिकट पर फैसला होगा। इस फार्मूले को लेकर अब हरियाणा BJP प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ भी आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में हुई संगठन की समीक्षा बैठकों में दो टूक में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संकेत दिए हैं कि गुड वर्क करने पर ही आगे बढ़ने की जगह मिलेगी।

*संगठन में दिखेंगे नए चेहरे*
हरियाणा BJP लोकसभा चुनाव से पहले संगठन को रिवाइज करेगी। इसमें उन्हीं कार्यकर्ताओं को जगह मिलेगी] जिनका फीडबैक गुड मिला है। पार्टी सूत्रों के अनुसार झज्जर में हुई जिला अध्यक्षों व प्रभारियों से महासंपर्क अभियान का धनखड़ ने फीडबैक लिया है। साथ ही इसमें अच्छा काम करने वाले कार्यकर्ताओं की लिस्ट भी तैयार की गई है। संभावना यह भी है जुलाई के बाद ऐसे कुछ चेहरे संगठन में दिखाई देने शुरू हो जाएंगे।

*4 महीने में 2 लाख 25 हजार बने पन्ना प्रमुख*
हरियाणा में इस बार लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पन्ना प्रमुख फार्मूला बीजेपी तैयार कर रही है। इसके लिए धनखड़ ने MP से लेकर विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। हरियाणा में पौने चार लाख पन्ना प्रमुख बनाए जाने हैं, जिनमें से लगभग सवा दो लाख पन्ना प्रमुखों का डाटा पार्टी के पास आ चुका है। आंकड़ों को देखें तो बीजेपी ने पन्ना प्रमुख के नाम पर पिछले 4 महीने में 2 लाख से अधिक पदाधिकारियों में जोड़ लिया है।
*केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे धनखड़ रिपोर्ट*
हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर जिला के गांव कबलाना में पार्टी जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की अहम बैठक में जिलावार प्रगति रिपोर्ट के साथ समीक्षा की। साथ ही पार्टी द्वारा चलाई जा रही संगठनात्मक गतिविधियों का फीडबैक जिला अध्यक्षों और प्रभारियों से लिया। उल्लेखनीय है कि हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ जून माह में चले कार्यक्रमों व अभियानों व रैलियों की रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे।

*21 तरह के कार्यक्रम कर रही BJP*
प्रदेशभर में जून के महीने में 21 तरह के बूथ स्तर से लेकर लोकसभा स्तर तक अभियान व कार्यक्रम चलाए गए। जिनमें लाभार्थी सम्मेलन, टिफिन बैठक, पुराने कार्यकर्ताओं से मिलन, संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, मोदी के मन की बात सुनना, पीएम मोदी वर्चुअल रैली, संपर्क से समर्थन, प्रेस वार्ता , सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, विकास तीर्थ यात्रा, लोकसभा रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन जैसे अन्य कार्यक्रम सफलतापूर्वक हुए। इसके अलावा योग दिवस और श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस पर भी कार्यक्रम हुए।

No comments:

Post a Comment