Breaking

Saturday, July 15, 2023

अधिकारी बाढ़ बचाव प्रबंधों पर रखें विशेष फोकस - संजीव कौशल

अधिकारी बाढ़ बचाव प्रबंधों पर रखें विशेष फोकस - संजीव कौशल
चण्डीगढ़ - हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने कहा कि प्रशासनिक उच्चाधिकारियों को पूर्ण सकारात्मकता के साथ कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी बारिश के मौसम में सतर्क रहेें तथा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरे प्रबंध रखें। उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से आम जनता की शिकायतों को सुनकर उनका यथासंभव समाधान करवाने तथा नियमित अंतराल पर फील्ड विजिट करते रहने को कहा।
मुख्य सचिव आज रोहतक में जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
 
उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अधिकारी सरकार द्वारा निर्धारित समयानुसार अपने कार्यालयों में आम जनता की शिकायतें सुने तथा इन शिकायतों का यथासंभव समाधान करवायें। अपने कार्यालयों में जनता के लिए अधिकारी उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि उन्हें बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े।
 
श्री कौशल ने रोहतक में बाढ़ बचाव के लिए किये गए प्रबंधों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जल निकासी के सभी संसाधन तैयार रखें। बिजली विभाग द्वारा आवश्यकतानुसार जल निकासी के लिए पम्प हाऊसों इत्यादि पर तुरंत बिजली कनेक्शन जारी किये जाये।
 
उन्होंने जिला में चल रही मुख्य विकास परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता को निर्देश दिये कि वे यह सुनिश्चित करवायें कि पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में निर्माणाधीन 136 स्टाफ क्वार्टरों का निर्धारित अवधि तक निर्माण पूरा हो। उन्होंने आईएमटी में हैफेड द्वारा स्थापित किये जा रहे मेगा फूड पार्क को भी शीघ्र शुरू करवाने को कहा। उन्होंने हांसी-महम रेल लाइन के शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिये तथा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली।

No comments:

Post a Comment