Breaking

Tuesday, July 11, 2023

*नालों की सफाई नहीं:रात भर मोटर लगा सर्विस रोड से पानी निकालते रहे, बारिश आते ही फिर भरा*

*नालों की सफाई नहीं:रात भर मोटर लगा सर्विस रोड से पानी निकालते रहे, बारिश आते ही फिर भरा*
रात भर मोटर लगा सर्विस रोड से पानी निकालते रहे, बारिश आते ही फिर भरा।
अधिकारियों ने मानसून से पहले सर्विस रोड के दोनों ओर बने नालों की सफाई नहीं कराई
समालखा में सर्विस रोड का पानी प्रशासन व कंपनी के लिए सिर दर्द बना हुआ है। रविवार काे एसडीएम के निरीक्षण के बाद वेल्सपन कंपनी के कर्मचारियों ने पुल के पास खड़े बरसात के पानी को रात भर पंप द्वारा निकालते रहे। सुबह करीब 9 बजे लगभग सारा पानी निकाल दिया था।

दोपहर करीब एक बजे बरसात आने के बाद फिर से करीब तीन से चार फीट पानी खड़ा हो गया। सर्विस रोड से पानी निकालते समय पुल के नीचे का रास्ता पत्थर लगा कर बंद कर दिया गया। जिसके चलते सब्जी मंडी में रेहड़ी वालों की दुकानदारी पर बुरा असर पड़ा।

सर्विस रोड पर जगह-जगह खड़ा पानी

शहरवासियों ने बताया कंपनी के अधिकारियों ने मानसून से पहले सर्विस रोड के दोनों ओर बने नालों की सफाई नहीं कराई। मानसून आने के बाद पानी निकासी की समस्या होने के बाद कंपनी नालोंकी सफाई कराने में लगी है। वहीं, कंपनी के कर्मचारी सर्विस रोड से पानी निकाल कर नाले में डाल रहे हैं। नाले से बरसात का पानी वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के जरिए नीचे उतारा जा रहा है।

जलभराव से कावड़िये होंगे परेशान

दो दिन बाद श्रद्धालु हरिद्वारसे जल लेकर समालखा से होकर दूसरे जिलों में जाना शुरू हो जाएंगे। ऐसे में सड़क का सुधर नहीं किया गया तो कोई भी समस्या उत्त्पन्न हो सकती है। क्याेंकि डाक कावड़ में श्रद्धालु गंगा जल लेकर दौड़ते हुए अपने अपने गांव के मंदिर में पहुंचकर शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं। अगर जल्द सर्विस रोड के पानी का समाधान नहीं किया गया तो समस्या हो सकती है।

No comments:

Post a Comment