Breaking

Thursday, July 6, 2023

*हरियाणा ग्रुप-C भर्ती की PMT कट ऑफ लिस्ट जारी:HSSC के नोटिस में 14 कैटेगरी; जनरल में डिप्टी रेंजर के सबसे अधिक 82 नंबर*

*हरियाणा ग्रुप-C भर्ती की PMT कट ऑफ लिस्ट जारी:HSSC के नोटिस में 14 कैटेगरी; जनरल में डिप्टी रेंजर के सबसे अधिक 82 नंबर*
हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ग्रुप-C की भर्ती के लिए शारीरिक माप परीक्षण (PMT) की कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक 14 कैटेगरी के लिए रिटेन एग्जाम लिया जाएगा। जनरल कैटेगरी में सबसे अधिक कट ऑफ लिस्ट डिप्टी रेंजर की 82 और सहायक जेल सुपरिटेंडेंट की 80 अंक रही। सबसे कम फायर स्टेशन ऑफिसर और सब फायर स्टेशन ऑफिसर की 50-50 रही।

SEC के नंबर जोड़ने-हटाने का मिलेगा समय
हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन सोशियो इकोनॉमिक कैटेगरी (SEC) के नंबर जोड़ने या हटवाने का समय देगा। इसके साथ ही गलत कैटेगरी को भी ठीक किया जाएगा। इसके अलावा चार गुना की बजाय पंद्रह या बीस गुना CET पास युवाओं को बुलाने की बात पर विचार करेगा। सीएम मनोहर लाल ने भी इन सब बातों को लेकर आश्वासन दिया है।
यहां देखिए कट ऑफ लिस्ट नोटिस.
सुरजेवाला ने उठाए सवाल
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि हम बता चुके हैं कि कैसे खट्टर सरकार ने CET को कॉमन एक्सप्लोटेशन टेस्ट बना दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि HSSC ने अलग अलग पदों के लिए लिखित एग्जाम से पहले ‘फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट’ (PMT) का नोटिस जारी कर दिया। PMT के लिए चार गुना से दुगने लगभग आठ गुना CET पास युवा बुलाए गए हैं।

सुरजेवाला ने ये की मांग
एक्स सर्विसमैन केटेगरी व EWS कैटेगरी के अनेकों लोगों को CET के घोषित परिणाम में इन कैटेगरी का लाभ न देकर गलत तरीके से जनरल कैटेगरी में रख दिया गया। उन सब में दुरुस्ती की मांग सुरजेवाला ने की है। उन्होंने कहा कि इसे ठीक किए बगैर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का क्या औचित्य है? क्या CM खट्टर अपने कहे से 12 घंटे में ही मुकर गए?

No comments:

Post a Comment