Breaking

Saturday, July 8, 2023

रोहतक में कुंवारों की पेंशन पर घमासान:CM का मुखौटा लगाए शख्स से मांगी बहू; बोला- पेंशन नहीं नौकरी चाहिए, दुष्यंत-विज के चेहरे लगाकर प्रदर्शन

रोहतक में कुंवारों की पेंशन पर घमासान:CM का मुखौटा लगाए शख्स से मांगी बहू; बोला- पेंशन नहीं नौकरी चाहिए, दुष्यंत-विज के चेहरे लगाकर प्रदर्शन
Rohtak : रोहतक में रांडा V/s सरकार का रांडा पेंशन को लेकर घमासान हुआ। नवीन जयहिंद के निवास स्थान सेक्टर-6 के बाग में सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज का मुखौटा पहनाकर पहुंचे। इसी दौरान रांडा बने सोनू मोखरा ने सीएम का मुखौटा पहनने वालों से रांडा पेंशन की बजाय पत्नी की मांग की।

साथ ही कहा कि उनको पेंशन नहीं चाहिए, उनको नौकरी दी जाए। रांडा पेंशन देकर तो उनके साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है।


सरकार द्वारा अविवाहितों के लिए पेंशन स्कीम शुरू करने पर नवीन जयहिंद ने विरोध करते हुए सरकार पर निशाना साथा। साथ ही कहा कि रांडा पेंशन शुरू करके मुख्यमंत्री व गृहमंत्री खुद के लिए यह स्कीम लेकर आए हैं। इस दौरान नवीन जयहिंद ने सीएम, डिप्टी सीएम व गृह मंत्री का मुखौटा पहनने वालों को पहली किस्त के रूप में 5100-5100 रुपए के चेक भी दिए।
सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज का मुखौटा पहनकर विरोध जताने वालों को 5100-5100 रुपए की पेंशन के चेक सौंपते नवीन जयहिंद।

*10 लाख युवा बेरोजगार*

नवीन जयहिंद के पास मुखौटा पहन कर पहुंचे सीएम, गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री का स्वागत बेरोजगारों की बारात के दूल्हे सोनू मालिक (मोखरा) ने किया। साथ ही सोनू मालिक ने उनसे कहा हम बेरोजगारों को रांडा पेंशन नहीं, रोजगार चाहिए, क्योंकि हरियाणा में 10 लाख युवा बेरोजगार है और 2 लाख पद खाली पड़े हैं।
*रांडा पेंशन का नाम मान-तान रखा जाए*

जयहिंद ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि या तो सरकार अपने किए वादे मुताबिक बेरोजगारों रांडो की शादी करवाए, नहीं तो इन बेरोजगार अविवाहितों की शादी करवाए। अविवाहितों की पेंशन 5100 रुपए करें और रांडा पेंशन का नाम बदल कर मान-तान रखा जाए तथा उपाधि सरकारी बटेऊ की दी जाए।
*युवाओं को नौकरी दें, ताकि रांडा होने की नौबत न आए*

जयहिंद ने योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह की योजना की बजाए युवाओं को रोजगार दिया जाए ताकि उनके सामने रांडा रहने की नौबत ही न आए। अगर फिर भी सरकार रांडा पेंशन देना चाहती है तो इसे सरकारी बटेऊ की उपाधि दी जाए।

No comments:

Post a Comment