Breaking

Wednesday, July 19, 2023

जींद में हड़ताली क्लर्कों ने किया विधायक का घेराव:MLA ढांडा बोले- 5 सदस्यीय कमेटी बनाओ, डिप्टी CM से कराएंगे मुलाकात

जींद में हड़ताली क्लर्कों ने किया विधायक का घेराव:MLA ढांडा बोले- 5 सदस्यीय कमेटी बनाओ, डिप्टी CM से कराएंगे मुलाकात 
जींद में विधायक ढांडा का घेराव करते हुए क्लर्क।

हरियाणा के जींद में क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी संबंधित भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर बुधवार को लिपिकों (क्लर्कों) ने शहर में रोष मार्च निकाला। वादा याद दिलाओ अभियान के तहत जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा का घेराव भी किया। लिपिकों के रोष प्रदर्शन को देखते हुए विधायक लिपिकों के बीच पहुंचे और उनका समर्थन करते हुए जल्द ही डिप्टी सीएम के साथ मुलाकात कर समाधान करवाने का आश्वासन दिया।
विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि लिपिक अपनी पांच सदस्यीय कमेटी बना लें और वो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिलने का समय ले लेते हैं। जिस पर लिपिकों ने अपनी मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा और वापस धरना स्थल पर लौट आए।

जजपा विधायक क्लर्कों से ज्ञापन लेते हुए।

बता दें कि लिपिकों की हड़ताल बुधवार को 15वें दिन में प्रवेश कर गई है। धरने की अध्यक्षता कर रहे जिला प्रधान सुशील लाठर ने कहा कि जब तक सरकार उनकी एकमात्र मांग 35400 वेतनमान को पूरा नहीं करती तब तक हडताल जारी रहेगी। लिपिकों की 15 दिनों से चली आ रही हडताल के चलते विभागीय कार्य ठप पड़े हैं और आमजन को परेशानी उठानी पड़ रही है लेकिन सरकार उनकी मांग की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है।
धरना स्थल पर हारट्रोन प्रोफेशनल वेलफेयर एसोसिएशन भी पहुंची और लिपिकों की मांग का समर्थन किया व एक दिन के सामूहिक छुट्‌टी पर रहने का निर्णय लिया। इसके अलावा रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी एसोसिएशन ने भी लिपिकों को अपना समर्थन दिया।
जिला कोआर्डिनेटर मोनू यादव ने कहा है कि हम सरकार के खिलाफ नहीं हैं लेकिन सरकार हमारी जायज मांग को जल्द पूरा करे। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो शीघ्र ही जींद की जाट धर्मशाला में प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जाएगी।
इसके बाद लिपिक शहर में रोष मार्च निकालते हुए जुलाना विधायक आवास पर पहुंचे। यहां काफी समय तक लिपिकों ने वादा याद दिलाओ अभियान के तहत नारेबाजी की और जजपा द्वारा चुनाव से पहले किए गए वादों को याद दिलाया गया। बाद में जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा लिपिकों के बीच पहुंचे और मांगों से संबधित ज्ञापन लिया। इस मौके पर जिला कार्यकारिणी के कॉर्डिनेटर मोनू, सुरेश फौजी, संदीप हुड्डा, चरण सिंह, देवेंद्र खुंगा, सोहन लाल, भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष सतबीर बूरा, शिक्षा विभाग से प्रवीण व अन्य लिपिक मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment