Breaking

Thursday, August 31, 2023

गुरुग्राम में 1 हजार रुपए लेते फंसे पुलिस कर्मी,VIDEO:कैब ड्राइवर ने किया दोनों का स्टिंग ऑपरेशन; 15 हजार चालान का दिखाया डर

गुरुग्राम में 1 हजार रुपए लेते फंसे पुलिस कर्मी,VIDEO:कैब ड्राइवर ने किया दोनों का स्टिंग ऑपरेशन; 15 हजार चालान का दिखाया डर

कैब ड्राइवर ने पहले 500 रुपए ऑफ किए, लेकिन पुलिस कर्मी ने लिए नहीं। बाद में 1 हार रुपए लेकर छोड़ा।

हरियाणा के गुरुग्राम में कैब ड्राइवर को चालान का डर दिखाकर पुलिस कर्मियों ने 1 हजार रुपए की रिश्वत ले ली। ड्राइवर ने स्टिंग ऑपरेशन के जरिए दोनों पुलिसकर्मियों की रिश्वत लेते वीडियो बना ली और इसे सिविल लाइन थाना प्रभारी को भेज दिया। पुलिस ने ड्राइवर से शिकायत लेकर पुलिसकर्मियों के खिलाफ करप्शन एक्ट और अवैध उगाही करने की धाराओं में केस दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया। घटना थाने से महज 500 मीटर की दूर की है।

32 माइल स्टोन पर पकड़ा ड्राइवर
दरअसल, मुरताज अली एक कैब पर ड्राइवर हैं। वह मंगलवार को सिविल लाइन थाना एरिया के अंतर्गत आने वाले थर्टी टू (32) माइल स्टोन के पास आए हुए थे। इस दौरान पीसीआर राइडर पर तैनात 2 पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और गाड़ी के दस्तावेज चेक करने लगे। इस दौरान उन्होंने वर्दी न पहनने सहित कैब के कई दस्तावेजों में कमी बताते हुए 15000 रुपए का चालान काटने की बात कही।

कैब ड्राइवर से वसूले रुपए के साथ पुलिस कर्मी।

ड्राइवर ने स्पाई कैमरे में बनाई वीडियो
चालान से बचने के लिए एक पुलिसकर्मी ने कैब ड्राइवर से 2 हजार रुपए की मांग की, लेकिन ड्राइवर ने पहले 500 रुपए दिए और बाद में 1 हजार रुपए लेकर इन पुलिसकर्मियों ने उस ड्राइवर को छोड़ दिया। इस पूरे घटनाक्रम की ड्राइवर ने स्पाई कैमरे के जरिए वीडियो बना ली और सिविल लाइन थाना प्रभारी को भेज दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
1 हजार रुपए लेकर मामले को किया सेटल
वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से एक पुलिसकर्मी गाड़ी के दस्तावेज चेक करते हुए ड्राइवर को उसकी कैब में कमियां गिना रहा है तो वहीं, दूसरा पुलिसकर्मी ड्राइवर के पास खड़ा होकर सौदा तय कर रहा है। बात न बनती देख यह पुलिसकर्मी ड्राइवर पर हावी होने लगते हैं और उसे गाड़ी में बैठने के लिए कहते हैं ताकि गाड़ी को सिविल लाइन थाने ले जाया जा सके।
गाड़ी में बैठने के बाद ड्राइवर द्वारा पुलिसकर्मी को 500 रुपए ऑफर किए जाते हैं जिसे वह मना कर देता है, लेकिन अगले ही पल एक हजार रुपए लेकर मामले को सेटल कर यह पुलिसकर्मी कैब को छोड़ देते हैं।
थाना सिविल लाइन से महज 500 मीटर दूर हुई घटना।

ड्राइवर ने SHO के मोबाइल पर भेजी वीडियो
यह वीडियो जब ड्राइवर ने थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर पर भेजी तो जांच के दौरान पाया गया कि यह दोनों पुलिसकर्मी उनके थाने में पीसीआर राइडर नंबर 137 पर तैनात सिपाही सुरेश कुमार व एसपीओ शेर सिंह हैं, जिन्हें तुरंत ही थाने में तलब कर लिया गया। इसके साथ ही ड्राइवर को थाने में बुलाकर उससे लिखित शिकायत ली गई जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस कमिश्नर को लगी तो उन्होंने तुरंत ही उन्हें सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी और दोनों को जेल भेज दिया गया।

No comments:

Post a Comment