Breaking

Thursday, August 3, 2023

हिंसा प्रभावित जिलों में 3 घंटे शुरू होंगी इंटरनेट सेवाएं:CET एग्जाम को लेकर फैसला; दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक छूट

हिंसा प्रभावित जिलों में 3 घंटे शुरू होंगी इंटरनेट सेवाएं:CET एग्जाम को लेकर फैसला; दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक छूट
हरियाणा सीएम मनोहर लाल।

हरियाणा में हिंसा प्रभावित जिलों में 3 घंटे के लिए आज इंटरनेट सेवाएं बहाल होंगी। हरियाणा में 5 और 6 अगस्त को 32 हजार पदों को लेकर होने वाले CET एग्जाम के स्क्रीनिंग टेस्ट को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। इंटरनेट बंद होने के कारण अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही थी।
एडीजीपी-सीआईडी ​​की अनुशंसा पर CET स्क्रीनिंग टेस्ट (ग्रुप सी) के उम्मीदवारों के लिए 3 अगस्त को नूंह, फरीदाबाद, पलवल और अन्य जिलों में दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक ढील दी जाएगी। इंटरनेट सेवाएं केवल 4 घंटे की अवधि के लिए ही बहाल की जाएंगी।
5 अगस्त तक बंद हैं इंटरनेट सेवाएं
सरकार की ओर से नूंह सहित अन्य हिंसा प्रभावित जिलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की कड़ी नजर है। देश शाम तक इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।
FIR की जांच करेंगी 3 SIT
एफआईआर की जांच के लिए 3 एसआईटी डीएसपी की अध्यक्षता में गठित की जा चुकी हैं। 8 अन्य टीमों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर धरपकड़ की जा रही है। घटनास्थल वाले क्षेत्रों में प्राइवेट व सरकारी CCTV फुटेज आदि के माध्यम से इन्वेस्टिगेशन की जा रही है।
यहां देखिए ऑर्डर...

नूंह हिंसा से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें...
हरियाणा के नलहरेश्वर मंदिर के बाहर फायरिंग का VIDEO:पुलिस भी छिपने को मजबूर थी, नूंह में दंगाई भीड़ लीड करने वाला कौन
हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को भड़की हिंसा शुरू कहां से हुई, ये सवाल बार-बार उठ रहा है। हालांकि दैनिक भास्कर के पास वो एक्सक्लूसिव वीडियो है, जो साबित करता है कि नलहरेश्वर मंदिर के आउटर कैंपस में मौजूद श्रद्धालुओं पर पहाड़ियों से फायरिंग की गई थी। 

No comments:

Post a Comment