Breaking

Friday, August 4, 2023

सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही : डा. मिड्ढा


सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही : डा. मिड्ढा
जींद : विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत अब जींद विधानसभा क्षेत्र के गांवों को और ज्यादा गति मिलेगी। विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत प्रति विधायक को दो करोड़ की राशि विकास कार्यों के लिए मिलती थी।  कोरोना के चलते यह राशि नहीं मिल पाई थी। अब सरकार ने इस राशि को जारी कर दिया है और विकास कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। राशि उपलब्ध होने पर विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द जींद विधानसभा क्षेत्र के गांवों में लाखों रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों की शुरूआत कर दी जाए।
रायचंदवाला को मिले सबसे अधिक 60 लाख
जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि गांव रायचंदवाला में 60 लाख, गांव ईंटलखुर्द में 34.77 लाख रुपये की लागत से विकास कार्यों को करवाया जाएगा। इसी तरह गांव बडौदी में 20 लाख, गांव रूपगढ़ में 17.89 लाख, मांडोखेड़ी में 5.16 लाख, जलालपुरा कलां में नौ लाख, झांझ कलां में सात लाख, तलोडा खेड़ी में पांच लाख, तलोडा में पांच लाख, दरियावाला में 8.39 लाख, दालमवाला में 11 लाख रुपये से विकास कार्य करवाए जाएंगे। जींद विधानसभा के गांवों 124.02 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए जाएंगे।

सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही : डा. मिड्ढा
विधायक डा. कृघ मिड्ढा ने कहा कि हरियाणा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। शहरों की तर्ज पर ही गांवों का विकास करवाया जा रहा है। गांवों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं ताकि ग्रामीणों को घर द्वार पर ही चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध हो सके। विधायक ने बताया कि आदर्श गांव योजना के तहत जो राशि मिली हैं उनसे गांवों में चौपाल निर्माण, कम्युनिटी हाल, फिरनी, गलियों आदि का निर्माण करवाया जाएगा। विधायक ने बताया कि जींद विस के प्रत्येक गांव में ग्राम दर्शन पोर्टल के माध्यम से सरकार ग्रामीणों से गांवों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सुझाव मांग रही है। पोर्टल के माध्यम से मिलने वाले इन सुझावों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। अब गांवों में लाइबे्ररी, महिला चौपाल, जिम जैसे प्रोजेक्ट शुरू करवाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment