Breaking

Monday, August 7, 2023

विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा ने दी 43 पत्रकारों को दी बीमा पॉलिसी

विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा ने दी 43 पत्रकारों को दी बीमा पॉलिसी
जींद : जींद के विधायक डा० कृष्ण लाल मिढ़ा तथा उपायुक्त डॉ मनोज कुमार ने रविवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह के सभागार में संयुक्त रूप से जींद मीडिया क्लब के पत्रकारों को बीमा पॉलिसी वितरित की और पत्रकार के उज्जवल भविष्य की कामना की। 
विधायक डा० कृष्ण लाल मिढ़ा ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता एक समाज सेवा है। इसके जरिए हम समाज के मुद्दों को उठाते है। पत्रकारों को ऐसे अच्छे लोगों पर भी अपना फोकस करना चाहिए जो समाज में अपना निस्वार्थ भाव से काम करते है परंतु वे समाज में उनकी पहचान कम आंकी जाती है।  ऐसा करने से उन समाज सेवियों को अपने काम करने के प्रति और ज्यादा मेहनत व लग्र से  कार्य करेंगे और उनको अपने कार्य के प्रति प्रोत्साहन मिलेगा। विधायक ने उपायुक्त जींद के मार्गदर्शन में जिला में त्रीव गति से चलाए जा रहे विकास कार्यो की सराहना की और कहा कि जो विकास कार्य शहर में आगामी 4 वर्षो में पूरा होने थे वो उपायुक्त के निरंतर प्रयासों के कारण वे समयावधि से पूर्व बनकर तैयार हो चुके है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जिला के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी और हलका के विकास के लिए उनका यह निरंतर प्रयास जारी रहेगा।  उपायुक्त डा० मनोज कुमार ने कहा कि पत्रकार समाज में एक आईने की तरह कार्य करते है। उन्होंने उम्मीद जताई की जिला के पत्रकार हमेशा सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें जिनसे समाज पर भी अच्छा प्रभाव पड़े। पत्रकार विषम परिस्थितयों में भी कई बार जोखिम भरे कार्य करते रहते है। जिला के पत्रकारों द्वारा एकजुट होकर सभी पत्रकारों का बीमा करवाना एक अच्छी पहल है। उन्होंने मीडिया क्लब के पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हमें अपनी अच्छी सकारात्मक सोच के साथ कार्य करते रहना चाहिए अगर प्रशासन द्वारा किए गए कार्यो की कोई कमी नजर आए तो उसके उचित समाधान के साथ उनको अवगत करवाएं। 
उन्होंने कहा कि पत्रकारों को जिला में पौधारोपण अभियान, रक्तदान, सफाई अभियान में भी अपना भरपूर सहयोग देना चाहिए और स्वयं भी इन कार्यक्रमों को अपने स्तर पर आयोजित कर समाज को एक नई दिशा देने का काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांवों में सकारात्मक सोच के व्यक्तियों को प्रोत्साहित कर उन्हें समाजसेवा करने के लिए पे्ररित करें।
इस अवसर पर मीडिया क्लब के प्रधान सतीश जागलान ने कार्यक्रम में आने पर सभी का धन्यवाद किया। मीडिया क्लब के महासचिव सन्नी मग्गू ने कहा कि जींद के विधायक डा० कृष्ण लाल मिढ़ा के प्रयासों से 43 पत्रकारों की बीमा पॉलिसी आज उन्हें वितरित की गई है और जो पत्रकार साथी रह गए है उनकी भी पॉलिसी उन्हें जल्द ही उन्हें सौंप दी जाएगी। इस अवसर पर जींद मीडिया क्लब के सभी इलैक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment