Breaking

Monday, August 28, 2023

हरियाणा में 5 नवंबर को सरपंचों की महारैली:सरपंच एसोसिएशन ने जींद बैठक में लिया फैसला; BJP-JJP नेताओं को करेंगे गांवों से बाहर

हरियाणा में 5 नवंबर को सरपंचों की महारैली:सरपंच एसोसिएशन ने जींद बैठक में लिया फैसला; BJP-JJP नेताओं को करेंगे गांवों से बाहर
जींद में नारेबाजी करते हुए सरपंच।

हरियाणा के जींद की जाट धर्मशाला में सोमवार को हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश भर के सरपंचों ने मीटिंग की। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैन ने की। मीटिंग में फैसला लिया गया कि 5 नवंबर को टोहाना में प्रदेश स्तरीय महारैली का आयोजन किया जाएगा। साथ ही सरपंचों ने सरकार को चेतावनी दी कि आगामी लोकसभा चुनावों में वोट मांगने के लिए आने वाले भाजपा-जजपा प्रतिनिधियों का हाथ पकड़कर गांव से बाहर निकालने का काम करेंगे।


प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैण, जींद जिला प्रधान सुधीर बुआना ने कहा कि सरपंच और ग्राम पंचायत के फंड पर विधायक, मंत्री को अधिकार देने का सरकार का सरासर गलत फैसला है। सरकार ग्राम पंचायतों को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सरपंच जनवरी माह से आंदोलन कर रहे है लेकिन सरकार ग्राम पंचायतों की अनदेखी कर रही है। नवंबर में होने वाली महारैली में भाजपा-जजपा के खिलाफ बड़े निर्णय लिए जाएंगे।


सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर समैण व अन्य।

गांवों में अभी से शुरुआत
भाजपा के रथ को रोकने का काम सरपंच करेंगे। इसके लिए सरपंच अभी से गांव-गांव अभियान की शुरुआत करेंगे। सरपंचों ने फैसला लिया है कि बीजेपी जेजेपी के उम्मीदवारों का लोक सभा चुनावों में बहिष्कार होगा। टोहाना में होने वाली महारैली में ब्लॉक समिति और जिला परिषद के सदस्य भी साथ लिए जायेंगे।
सरकार ने लिए जनविरोधी फैसले
उन्होंने कहा कि सरकार एक के बाद एक जन विरोधी फैसले के रही है। पहले ई टेंडरिंग प्रणाली लागू करके गांवों को कमजोर किया, अब गांवों की ग्रांट पर विधायकों को अधिकार देकर देहात पर एक चोट मारने का काम किया है। लेकिन सभी ग्रामीण और सरपंच बीजेपी जेजेपी को वोट की चोट से सबक सिखाएंगे और महारैली में आगामी रणनीति का ऐलान किया जाएगा।


जींद में मीटिंग करते हुए सरपंच।

हाथ पकड़ करेंगे गांवों से बाहर
जींद जिला प्रधान सुधीर बुवाना ने कहा की लोक सभा चुनावों के प्रचार में जब बीजेपी और जेजेपी के उम्मीदवार वोट मांगने आयेंगे तो उनको सरपंच और ग्रामीण मिलकर हाथ पकड़कर गांव से बाहर निकालने का काम करेंगे।। बीजेपी जेजेपी उम्मीदवारों को गांवों में नही घुसने दिया जाएगा।
इन जिलों से यह सरपंच रहे मीटिंग में शामिल
इस मौके पर झज्जर जिला प्रधान सोनू ढाकला,सोनीपत सुमेर दहिया सिंह ,करनाल से इशम सिंह जांबा, हिसार से सुशीला कापड़ो, जिला सचिव मंजीत सुलचानी,भिवानी से आशीष कालवास, रोहत्तक से प्रमोद, रविंद्र पंचकुला से, पलवल से मनोज, रेखा फरीदाबाद, अंबाला से मंजीत, रेवाड़ी से प्रवीण, महेंद्रगढ़ से प्रवीण, कैथल से सुखविंद्र, कुरुक्षेत्र से सुभाष, पानीपत से राजेश जागलान, यमुनानगर से रिंकी सैनी आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment