Breaking

Friday, August 25, 2023

...जींद में बनेगा पैरामेडिकल कॉलेज, जींद विधायक की मांग पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहरजमीन की मिली स्वीकृति

...जींद में बनेगा पैरामेडिकल कॉलेज, 
जींद विधायक की मांग पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहर
जमीन की मिली स्वीकृति
जींद : जींद के लोगों के लिए खुशखबरी है। जींद में स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूती प्रदान करते हुए विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा की मांग पर पैरा मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिल गई है। यह विधायक का ड्रीम प्रोजेक्ट भी था। जैसे ही पैरामेडिकल कालेज की जमीन की स्वीकृति मिली तो विधायक ने शून्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल का धन्यवाद किया। इस प्रोजेक्ट को लेकर एचएसवीपी द्वारा पैरामेडिकल कॉलेज के लिए भूमि आबंटन के लिए मजबूरी प्रदान कर दी गई है। जींद के सेक्टर 9 में 7.42 एकड़ भूमि में यह पैरामेडिकल कॉलेज बनना प्रस्तावित है। इस पैरा मेडिकल कॉलेज के बनने से जींद व आसपास के क्षेत्र को फायदा पहुंचेगा।
गौरतलब है कि तीन अप्रैल 2022 को सफीदों रैली के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने घोषणा की थी कि सफीदों में पैरा मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा लेकिन नियमानुसार यहां पैरा मेडिकल कॉलेज को लेकर शर्त पूरी नहीं हो पा रही थी। क्योंकि सरकार की नीति के अनुसार अस्पताल के 10 किलोमीटर की परीधि में पैरा मेडिकल कॉलेज या नर्सिंग कॉलेज खोला जा सकता है। यदि 10 किलोमीटर की परीधि में अस्पताल मौजूद नहीं है तो वहां नर्सिंग या पैर मेडिकल कॉलेज खोलने का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसे में जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की और जींद जिला की स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती को लेकर पक्ष रखते हुए पैरा मेडिकल कॉलेज को जींद में खोले जाने की बात कही थी। क्योंकि पैरा मेडिकल कॉलेज को लेकर सरकार के जो नियम हैं वो सभी जींद में पूरे हो रहे थे। जींद विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा की मांग पर मुख्यमंत्री ने मोहर लगाई और जींद के सेक्टर 9 में 7.42 एकड़ भूमि में यह पैरामेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इस पैरा मेडिकल कॉलेज के बनने से जींद व आसपास के क्षेत्र को फायदा पहुंचेगा।
कॉलेज निर्माण से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : डा. मिड्ढा

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज बनने से नर्सिंग कोर्स एएनएम, जीएनएम, एमपीएचडब्ल्यू, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, लैब टेक्नीशियन आदि के कोर्स यहां हो सकेंगे। ऐसे में युवाओं को करियर बनाने में सुविधा मिलेगी और मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों आदि में रोजगार मिल सकेगा। खासकर जींद के युवक युवतियां ऐसे कोर्स कर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में भविष्य बना सकेंगे। विधायक ने कहा कि जींद की स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती का जो सपना उन्होंने देखा था उसे मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूरा कर दिया है। पैरा मेडिकल कॉलेज निर्माण के साथ ही रोजगार के नए अवसरों का भी सृजन होगा।

No comments:

Post a Comment