Breaking

Sunday, August 27, 2023

नूंह यात्रा विवाद में कूदे भाकियू नेता राकेश टिकैत:बोले- गलत उद्देश्य से धार्मिक यात्रा निकाली तो नूंह में किसानों की ट्रैक्टर यात्रा भी निकलेगी

नूंह यात्रा विवाद में कूदे भाकियू नेता राकेश टिकैत:बोले- गलत उद्देश्य से धार्मिक यात्रा निकाली तो नूंह में किसानों की ट्रैक्टर यात्रा भी निकलेगी


हरियाणा के फतेहाबाद पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जहां-जहां भाजपा सत्ता में नहीं है, वहां-वहां वह राज्यपालों के माध्यम से मौजूदा सरकारों पर दवाब बनाने का काम कर रही है। आपस में धर्म व जाति के नाम पर लड़वाने का काम कर रही है। ऐसे में विपक्ष को इसके प्रति एकजुट होने की आवश्यकता है। बोले कि धार्मिक यात्राएं निकलती हैं तो ट्रैक्टर यात्रा भी निकाल सकते हैं।

राकेश टिकैत रविवार को पंजाब जाते समय कुछ देर के लिए फतेहाबाद के टोहाना में किसानों के पक्के मोर्चे पर रुके थे। यहां पहुंचने पर किसानों द्वारा उनका स्वागत किया गया। टिकैत ने यहां फसलों के MSP पर फिर से बड़े आंदोलन की बात कही।
राकेश टिकैत ने कहा कि धार्मिक यात्राएं यदि परम्परागत तरीके से निकलती हैं तो किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिये। लेकिन जब यह यात्राएं किसी उदेश्य को लेकर निकलती हैं तो सरकार को अवश्य ही संज्ञान लेना चाहिये।
उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का इस बात के लिए आभार जताया कि नूंह में 28 अगस्त को कुछ हिंदू संगठनों की ओर से दोबारा ब्रजमंडल यात्रा निकालने के ऐलान के बाद उन्होंने तुरंत प्रशासनिक तंत्र को एक्टिव किया। उन्होंने कहा कि लोग शांति चाहते है, लेकिन पार्टियों का मकसद है कि झगड़े करवाए जाएं ताकि वोट बैंक में इजाफा हो।
उन्होंने कहा कि संविधान में सभी को अधिकार मिले हैं कि वह कहीं भी पूजा करें। जबकि कई लोग गलत तरीके से झगड़ा-फसाद आदि करवाकर धर्म व जाति के नाम आपस में लडवाने का काम करते हैं, हमें ऐसे लोगों से बचना चाहिये। उन्होंने बताया कि कल मेवात में एक बड़ी पंचायत थी, जिसका विषय था कि नूंह में गलत तरीके से यात्रा निकाली जानी है। उन्होंने कहा कि यदि गलत उदेश्य को लेकर देश में यात्राएं निकाली जाती है, तो उनके द्वारा भी ट्रैक्टर यात्राएं निकाली जाएगी।

No comments:

Post a Comment