Breaking

Sunday, August 27, 2023

कलायत विधानसभा क्षेत्र की किठाना-राजौन्द सड़क निर्माण से हजारों नागरिकों को होगा लाभ- राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

कलायत विधानसभा क्षेत्र की किठाना-राजौन्द सड़क निर्माण से हजारों नागरिकों को होगा लाभ- राज्यमंत्री कमलेश ढांडा
चण्डीगढ़, 27 अगस्त -  हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कहा कि किठाना-राजौन्द सड़क के निर्माण से आसपास के आधा दर्जन गांवों के हजारों नागरिकों को लाभ होगा। कलायत हलके में आमजन का आवागमन बेहतर हो, इसके लिए निरंतर सड़कों के सुधार पर ध्यान दिया जा रहा है। वर्तमान में निर्माणाधीन 10 सड़कों को अगले एक महीने व तीन सड़कों को अगले दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कलायत हल्के के गांव प्यौदा में हरसोला तक 1 करोड़ 39 लाख 75 हजार रुपये की लागत से बनने वाली 4 किलोमीटर सडक, गांव किठाना में राजौन्द तक 8 करोड़ 93 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 9.80 किलोमीटर सड़क व गांव फरियाबाद से संतोख माजरा तक 1 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 2.10 किलोमीटर सड़क के निर्माण कार्य का नारियल तोड़कर शिलान्यास किया।

राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कहा कि कलायत हलके में सड़कों में सुधार को लेकर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा मंजूर किए गए 25 करोड़ रुपये की राशि से 16 सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है, ताकि आमजन को आवागमन में सुविधा हो। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि निर्माणाधीन 10 सड़कों का निर्माण अगले एक महीने की अवधि में तथा शेष तीन सड़कों का निर्माण अगले दो महीने में पूरा किया जाए, ताकि आमजन को शीघ्र इनका लाभ दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि किठाना से राजौंद के बीच सड़क की स्थिति बहुत जर्जर थी, लेकिन अब इस सड़क का निर्माण होने से हजारों लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी।

राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों के सुधार को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी से आमजन को बड़ा फायदा हुआ है, वहीं कलायत हलके में दिल्ली-जम्मू-कटरा एक्सप्रेसवे का निर्माण युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिलान्यास हुई सड़कों का निर्माण बेहतर गुणवत्ता व निर्धारित अवधि में पूरा करवाएं। उन्होंने ठेकेदार एजेंसी को स्पष्ट तौर पर सन्देश दिया कि सड़क निर्माण में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment