Breaking

Saturday, August 12, 2023

गुरुग्राम में न्यूज चैनल का एडिटर गिरफ्तार:नूंह हिंसा के बाद किया था ट्वीट; अधिकारियों पर दवाब में कार्रवाई करने का लगाया आरोप

गुरुग्राम में न्यूज चैनल का एडिटर गिरफ्तार:नूंह हिंसा के बाद किया था ट्वीट; अधिकारियों पर दवाब में कार्रवाई करने का लगाया आरोप
निजी न्यूज चैनल के एडिटर मुकेश कुमार।

हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने भ्रामक ट्वीट करने के आरोप निजी न्यूज चैनल के एडिटर मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया है। मुकेश कुमार ने 8 अगस्त को नूंह हिंसा को लेकर ट्वीट किए थे। गुरुग्राम पुलिस ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए IT एक्ट की धारा 66-C, 153B, 501, 469 व 505 (1)(C) के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

मुकेश कुमार ने लिखा था कि गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को एक न्यूज चैनल से फोन किया जा रहा है और हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा रहा है। गुरुग्राम के DC को टैग करते हुए उन्होंने लिखा कि फोन आने के बाद वे इतने दबाव में आ जाते हैं कि हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को उठा रहे हैं। बाकायदा इस ट्वीट पर CM को टैग कर संज्ञान लेने के लिए भी कहा गया।
मोनू मानेसर और बिट्‌टू बजरंगी सम्मानित
निजी चैनल के मालिक सुरेश चव्हाणके ने हाल ही में मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी को पुरस्कार दिया है। मोनू मानसेर पर विशेष समुदाय के 2 युवकों की हत्या का आरोप लगा है, जबकि बिट्‌टी बजरंगी को नूंह हिंसा में भड़काऊ भाषण देने के बाद लाइमलाइट में आया था।
पहले भी भड़काऊ भाषण देने के चलते किए मामले दर्ज
बता दें कि गुरुग्राम पुलिस लगातार नूंह हिंसा के बाद सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगो पर कार्रवाई करने में लगी है। इससे पहले भी भड़काऊ भाषण देने के चलते मामले दर्ज किए गए हैं। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने साफ कर दिया था कि जो भी व्यक्ति गलत अफवाह फैलाएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा।

No comments:

Post a Comment