Breaking

Thursday, August 10, 2023

जींद में पुलिस ने दबोचा नकली CBI डीएसपी:नौकरी लगवाने के लिए 1 लाख रुपए लेने आया था; केस दर्ज

जींद में पुलिस ने दबोचा नकली CBI डीएसपी:नौकरी लगवाने के लिए 1 लाख रुपए लेने आया था; केस दर्ज
पुलस गिरफ्त में गुरध्यान सिंह।

हरियाणा के जींद में पुलिस ने सीबीआई के एक फर्जी डीएसपी को पकड़ा है। वह एक युवक को नौकरी लगवाने का झांसा देकर उससे आज 1 लाख रुपए लेने के लिए आया था। सूचना के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है।

खुद को बताया खुफिया अधिकारी
जींद के पटियाला चौक के पास की आनंद पर्वत कॉलोनी निवासी रामपाल ने बताया कि 4-5 दिन पहले किसी जानकार के माध्यम से उसकी मुलाकात गुरध्यान सिंह निवासी बधाना के साथ हुई थी। गुरध्यान ने खुद को खुफिया साइबर अपराधों का विशेष जांच अधिकारी (CBI) बताया। साथ ही उसे विश्वास दिलवाया कि उसकी बड़े अधिकारियों और राजनेताओं से संपर्क रहता है और उनको काम पड़ता रहता है। उसने अपने आई कार्ड भी दिखाए।
दामाद को लगवाना था नौकरी
रामपाल ने बताया कि उसके झांसे में आकर उसने अपने दामाद सोमदत्त निवासी उचाना मंडी को नौकरी लगवाने की बात कही। इस पर गुरध्यान ने भूना के सरकारी अस्पताल में डीसी रेट पर नौकरी लगवाने के लिए कहा। उससे उसके शैक्षणिक दस्तावेज ले लिए। फाइल चार्ज के नाम पर 2500 रुपए भी लिए और नौकरी लगवाने के बाद 1 लाख रुपए और देने के लिए कहा।
ऐसे हुआ व्यक्ति को शक
उसने एक लाख रुपए देने के लिए हामी भर ली। उसने अपने स्तर पर पता किया तो सामने आया कि सरकारी अस्पताल भूना में किसी तरह की नौकरी नहीं निकली है। गुरध्यान भी नकली अफसर है। इस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने रेडिंग पार्टी का गठन किया। गुरुध्यान फार्म भरने के नाम पर रुपए लेने के लिए उसके पास आया तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment