Breaking

Tuesday, August 15, 2023

हिसार में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने फहराया तिरंगा:बोले- लोगों ने तत्कालीन डिप्टी कलेक्टर बेडर्नबर्न को गोली मारकर जनक्रांति का बिगुला बजाया

हिसार में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने फहराया तिरंगा:बोले- लोगों ने तत्कालीन डिप्टी कलेक्टर बेडर्नबर्न को गोली मारकर जनक्रांति का बिगुला बजाया
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत संबोधित करते हुए।

हिसार में 77वें स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह महावीर स्टेडियम में आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पहले सुबह 8:15 बजे लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर अमर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद महावीर स्टेडियम में पहुंचकर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

महावीर स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को देखने के लिए भीड़ खचाखच भरी हुई थी। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश की। डिप्टी सीएम ने अपने भाषण में कहा कि आजादी के पावन अवसर पर आजादी के बलिदानियों को नमन करता हूं। हिसार- हांसी के लोगों ने आजादी में अपना योगदान देते हुए उस समय डिप्टी कलेक्टर बेडर्नबर्न को कोर्ट रूम में गोली मारकर जनक्रांति का बिगुल बजा दिया था।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

पिछले वर्ष से आजादी का अमृतकाल देश भर में मनाया जा रहा है। हर व्यक्ति के पास तिरंगा पहुंचाने का काम किया। ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ मुहिम हमारे लोगों ने किया। 1962,1965, 1971 के युद्धों में हमारे जवानों ने हमेशा लोहा लिया। इन लड़ाईयों में हरियाणा की पावन मिट्‌टी का योगदान रहा। पिछले 1 वर्ष के अंदर 510 स्कूलों को हरियाणा के शहीदों के नाम पर समर्पित किया है। ताकि आने वाली पीढ़ियों को सीखने का मौका मिलेगा कि देश की एकता, अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया।
हांसी में सांसद ने फहराया तिरंगा
हिसार के नारनौंद स्थित सरकारी स्कूल में विधायक रामकुमार गौतम ने तिरंगा फहराया। जबकि हांसी में सांसद बृजेंद्र सिंह ने तिरंगा फहराया। इसके बाद शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने बाबा भीम राव अंबेडकर की मूर्ति काे फूल अर्पित किए।
सांसद बृजेंद्र सिंह शहीद के परिवारों को सम्मानित करने से पहले नमन करते हुए।

धारा 144 लागू
जिलाधीश उत्तम सिंह ने आज महावीर स्टेडियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा के दृष्टिगत रेड जोन घोषित कर धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं।
स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। जारी आदेशों के अनुसार महावीर स्टेडियम के 200 मीटर के दायरे में आज धारा-144 लागू रहेगी, जिसके अंतर्गत ड्रोन/ग्लाइडर आदि पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इन आदेशों की अवहेलना करते हुए दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment