Breaking

Friday, August 18, 2023

वह  तलवार-त्रिशूल लेकर आए, नूंह पुलिस ने रोका तो हाथापाई करने लगेFIR, जिसमें बिट्‌टू बजरंगी की गिरफ्तारी हुई:ब्रजमंडल यात्रा में

वह  तलवार-त्रिशूल लेकर आए, नूंह पुलिस ने रोका तो हाथापाई करने लगे
FIR, जिसमें बिट्‌टू बजरंगी की गिरफ्तारी हुई:ब्रजमंडल यात्रा में
बिट्‌टू बजरंगी की ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस पर आरोप लगे थे कि ये हिंसा के दिन सुबह जारी की गई है।

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किए गए बिट्‌टू बजरंगी को रिमांड पूरा होने के बाद नीमका जेल भेजा जा चुका है, लेकिन जिस केस में बिट्‌टू को गिरफ्तार किया गया, उस केस की FIR कॉपी में ASP उषा की तरफ से उस दिन के घटनाक्रम को लेकर पूरा जिक्र किया गया है। जिसमें लिखा गया कि ब्रजमंडल यात्रा में बिट्‌टू बजरंगी और उसके साथी तलवार-त्रिशूल लेकर आए।

जब नूंह पुलिस ने उन्हें रोका तो हाथापाई करने लगे। पुलिस ने तलवार और त्रिशूल को छीन लिया। इसके बाद वह पुलिस की गाड़ियों के आगे बैठ गए। बिट्‌टू बजरंगी उर्फ राजकुमार को 15 अगस्त को नूंह जिले की तावडू CIA की टीम ने फरीदाबाद स्थित उसके घर से अरेस्ट किया था।

बता दें कि बिट्‌टू बजरंगी 31 जुलाई को नूंह में निकाली गई ब्रजमंडल यात्रा में अपने साथियों के साथ शामिल हुआ था। यात्रा से पहले बिट्‌टू बजरंगी द्वारा बनाए गए VIDEO सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए। ब्रजमंडल यात्रा पर पथराव के बाद पूरे शहर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में हिंसा फैल गई थी। जिसमें 6 लोगों की मौत और काफी लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से ही बिट्‌टू बजरंगी की गिरफ्तारी की मांग हो रही थी।
अब 5 पॉइंट में पढ़िए FIR में क्या लिखा...
1. यात्रा में हथियार न लाने बारे निर्देश दिए थे
एएसपी उषा की तरफ से नूंह के सदर थाना में दर्ज कराई गई FIR में लिखा हैं कि मैं ऊषा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूंह में तैनात हूं। 31 जुलाई को मेरी मेवात धार्मिक जलाभिषेक यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था के लिए ड्यूटी लगी हुई थी। यात्रा के आयोजकों को शोभा यात्रा में किसी प्रकार का हथियार नहीं लाने बारे निर्देश दिए गए थे तथा शांति कमेटी की मीटिंग में भी आयोजकों को यात्रा के दौरान किसी प्रकार का हथियार नहीं लाने बारे समझाया गया था।
2. 15-20 लोग मंदिर की तरफ आए
मैं अपने स्टाफ एएसआई संजय कुमार, ड्राइवर सिपाही, इंस्पेक्टर मंजू प्रबंधक महिला थाना नूंह के साथ कानून व्यवस्था ड्यूटी के संबंध में चेकिंग करती हुई करीब दोपहर साढ़े 12 बजे नल्हड़ मंदिर के मुख्य द्वार से करीब 300 मीटर दूर रास्ते पर पहुंची। यहां 15-20 व्यक्ति नूंह की तरफ से मंदिर की और आते दिखाई दिए।
3. तलवारें व त्रिशूल छिनने पर की हाथापाई
जिनमें कुछ के हाथों में तलवारें व त्रिशूल नूमा हथियार थे। जिनकों मैने अपने साथी कर्मचारियों व कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए रास्ते में लगाए गए पुलिस कर्मचारियों की सहायता से रोककर उनसे तलवारे व त्रिशूल छिनने की कोशिश की तो वे एकदम तैश में आ गए व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे तथा मेरे व मेरे स्टाफ के साथ हाथापाई करने लगे। जिनमें एक का नाम बिटटू बजरंगी सोशल मीडिया माध्यम से ज्ञात हुआ है।
4. पुलिस की गाड़ी के आगे बैठ नारेबाजी की
मैंने व मेरे साथी पुलिस कर्मचारी ने उनसे तलवारें व त्रिशूल नुमा हथियार छिनकर अपनी सरकारी गाड़ी में रख लिए, जिसके बाद बिटटू बजरंगी व उसके साथी मेरी सरकारी गाड़ी के आगे बैठ गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी बीच पुन्हाना के DSP अशोक कुमार के साथ वहां पर पहुंचे और बीच बचाव करवाया।
5. गाड़ी से जबरदस्ती तलवारें और त्रिशूल निकाल ले गए​
इसके बाद बिटटू बजरंगी व उसके साथी एकदम गाड़ी की पीछे की खिड़की खोल कर जोर जबरदस्ती तलवारों व त्रिशूल नुमा हथियारों को छिनकर ले गए। बिटटू बजरंगी व उसके साथियों ने अवैध हथियारों से लैस होकर पुलिस ड्यूटी में बाधा डालकर पुलिस द्वारा कब्जे में लिए गए अवैध हथियार तलवार व त्रिशूल को छिनकर ले जाकर तथा धमकी देकर कानून के खिलाफ कार्य किया है। अब तक मैं जिला नूंह में कानून व्यवस्था ड्यूटी में व्यस्त रही हूं। आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जावे।

तलवारों के साथ ये फोटो बिट्‌टू बजरंगी के नाम से बने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड की गई है। बिट्‌टू बजरंगी के मुताबिक, ये 7 साल पुरानी है।

31 जुलाई को हुई थी नूंह हिंसा, 6 की मौत हुई
नूंह में 31 जुलाई को हिंदू संगठनों की ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा हुई। यहां सैकड़ों दंगाइयों ने यात्रा में आए लोगों की गाड़ियां तोड़ दी। उन्हें आग लगा दी। पहाड़ियों में छुपकर फायरिंग की गई। इस हिंसा में 2 होमगार्ड और 4 नागरिकों की मौत हुई। नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस की तरफ से अभी तक 60 FIR दर्ज की जा चुकी हैं। जिसमें 242 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हिंसा में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के लिए 8 टीमें बनाई गई हैं।
ये खबर भी पढ़ें...
नूंह जेल में हिंसा के आरोपी बिट्‌टू बजरंगी को खतरा:कोर्ट ने फरीदाबाद जेल भेजा; गिरफ्तारी के दौरान 'लुंगी दौड़' का वीडियो सामने आया



हरियाणा की नूंह हिंसा के आरोपी बिट्‌टू बजरंगी से पुलिस ने 8 तलवारें बरामद की हैं। उसका एक दिन का रिमांड लिया गया था। गुरुवार को रिमांड खत्म होने के बाद उसे नूंह कोर्ट में पेश किया गया। जहां बिट्‌टू बजरंगी के वकील ने कहा कि नूंह जेल में उन्हें खतरा है। यहां पर नूंह हिंसा के दूसरे आरोपी भी बंद हैं। 

No comments:

Post a Comment