Breaking

Monday, August 7, 2023

इनेलो MLA अभय चौटाला की सुरक्षा पर जवाब तलब:होईकोर्ट का केंद्र-प्रदेश सरकार को नोटिस; कुछ दिन पहले मिली थी धमकी

इनेलो MLA अभय चौटाला की सुरक्षा पर जवाब तलब:होईकोर्ट का केंद्र-प्रदेश सरकार को नोटिस; कुछ दिन पहले मिली थी धमकी
हरियाणा INLD विधायक अभय सिंह चौटाला।

हरियाणा में इनेलो नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला की सुरक्षा मामले में हरियाणा सरकार को बड़ा झटका लगा है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अब इस मामले में हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 10 अगस्त की डेट तय की है।

हरियाणा के पूर्व CM ओपी चौटाला के विधायक बेटे अभय चौटाला को जान से मारने की 19 दिन पहले धमकी मिली थी। अभय चौटाला इनेलो के प्रधान महासचिव भी हैं।
धमकी वाली कॉल उनके निजी सचिव के पास आई थी। विदेशी नंबर से आए इस कॉल के बाद उनकी तरफ से हरियाणा पुलिस को शिकायत दी गई थी। पुलिस ने जींद सदर थाने में धमकी देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बढ़ा दी है सिक्योरिटी
धमकी के बाद अभय चौटाला की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। उनके साथ पुलिस की अतिरिक्त गाड़ी तैनात कर दी गई है। अभय चौटाला ने कहा कि वे इस तरह की धमकियों से डरने वाले नहीं है और न ही इसकी कोई परवाह करते हैं। सिरसा के पन्नीवाला मोटा गांव निवासी रमेश गोदारा ने जींद पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अभय चौटाला के निजी सचिव हैं। इनेलो महासचिव अभय चौटाला पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं।
3 अगस्त को दायर की याचिका
अभय सिंह चौटाला ने इस मामले में 30 जुलाई को हरियाणा के DGP पीके अग्रवाल को अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग भी की थी। इसे भी नजरंदाज कर दिया गया। इस कारण अभय चौटाला ने 3 अगस्त को हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अपनी सुरक्षा बढ़ाने या उन्हें केंद्रीय सुरक्षा बलों की सुरक्षा दिए जाने की मांग की है, जिस पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई।


ऑडियो मैसेज से दी धमकी
मामले की जांच कर रहे जींद के DSP रवि खुंडिया का कहना है इस मामले की जांच चल रही है। इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के निजी सचिव रमेश गोदारा ने शिकायत दी थी। उनके पास विदेशी नंबर से बार-बार वॉट्सऐप कॉल आ रहे थे।
कॉल अटेंड न करने पर उनके वॉट्सऐप पर विदेशी नंबर से ऑडियो रिकॉर्डिंग मैसेज किया गया। इसमें जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
नंबर लेकर जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने इनेलो वर्कर से धमकी देने के लिए इस्तेमाल किए नंबर की जानकारी ले ली है। अब उसके जरिए धमकी देने वाले की पहचान की जा रही है। मामला राज्य के बड़े राजनीतिक घराने के विधायक से जुड़ा होने की वजह से पुलिस गंभीरता से पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

No comments:

Post a Comment