Breaking

Tuesday, September 5, 2023

हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती एग्जाम की डेट फाइनल:21-22 अक्टूबर को परीक्षा; NTA के साथ बैठक में फैसला, एग्जाम सेंटर पर 10 को फैसला

हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती एग्जाम की डेट फाइनल:21-22 अक्टूबर को परीक्षा; NTA के साथ बैठक में फैसला, एग्जाम सेंटर पर 10 को फैसला
हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ग्रुप डी भर्ती एग्जाम की डेट फाइनल कर दी है। 21 और 22 अक्टूबर को आयोग परीक्षा आयोजित कराएगा। परीक्षा एजेंसी NTA और आयोग के सचिव महेंद्रपाल के साथ हुई मीटिंग में इस पर फैसला किया गया है। अभी एग्जाम किन किन जिलों में होगा इस पर फैसला नहीं हो पाया है।

आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आयोग सितंबर में परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में था, लेकिन एनटीए ने उड़ीसा में होने वाली परीक्षाओं के कारण असमर्थता जाहिर की, इसलिए एग्जाम अक्टूबर में कराए जा रहे हैं।

HSSC ने जिलों से मंगवाई रिपोर्ट
HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि 5 से 7 सितंबर तक आयोग के कर्मचारी हरियाणा के सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों की रिपोर्ट लेंगे। 10 सितंबर तक आयोग में रिपोर्ट जमा कराएंगे। इसके बाद आयोग यह फैसला करेगा कि कितने जिलों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।
आयोग के चेयरमैन ने दावा किया कि इस बार की परीक्षा में भी पूर्व की भांति की परीक्षा की तरह पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।
आयोग ने मानी अपनी गलती
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप C के एग्जाम में हुई दिक्कतों को लेकर अपनी गलती स्वीकार की है। आयोग के चेयरमैन ने कहा कि इस बार आयोग एग्जाम में महिलाओं और दिव्यांगजों को उनके घर के पास के जिलों में एग्जाम सेंटर आवंटित करेगा। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी की परीक्षा में कुछ कमियां रह गई थीं, लेकिन इस बार आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है।
आयोग के चेयरमैन ने बताया कि आयोग ने लगभग 11 लाख युवाओं का डाटा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को भेज दिया है। एग्जाम को लेकर एनटीए के साथ भी चर्चा पूरी हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment