Breaking

Tuesday, September 5, 2023

ग्रामीण क्षेत्र के पिछड़ेपन का कारण सरकार की कुनीतियाँ : रघबीर भारद्वाज

ग्रामीण क्षेत्र के पिछड़ेपन का कारण सरकार की कुनीतियाँ : रघबीर भारद्वाज
जींद : ( संजय कुमार ) हल्के के गांव खुगां में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में गांव की रविदास चौपाल में ग्रामवासियों ने किया। फूलमालाओं से जोरदार स्वागत,जिसमे बुजुर्ग युवा, ओर मातृशक्ति ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया,ग्रामीणों ने अनेको समस्याओं से रूबरू भी करवाया।
भारद्वाज ने कहा आज जिस तरह से सरकार की नीतियां चल रही। असल मे ग्रामीण क्षेत्र के पिछड़ेपन की वजह बन रही है।
जिसकी वजह से किसान,मजदूर,ओर युवा लगातर इन नीतियों का शिकार हो रहा है।
जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उसी तेजी से ग्रामीण क्षेत्र पिछड़ रहा है। बिजली की समस्या लोगों के बड़ी परेशानी का कारण बन रही है। इसके अलावा बुढापा पेन्शन,विधवा पेंशन,राशन कार्ड, फ़ेमिली आईडी में पोर्टलों की वजह से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है। इसके अलावा बढ़ती महंगाई की वजह से महिलाओं को रसोई चलना भी परेशानी का कारण बन रही है। आज युवा शिक्षा,रोजगार,में लगातार पिछड़ रहा है। बुजुर्ग पेंशन,व राशन कार्ड बनवाने के लिए धक्के खा रहे हैं, पीने की पानी की समस्या,ओर जिस तरह से गलियों का अधूरा पड़ा निर्माण,गन्दे पानी की निकासी न होना,जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छरों का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है। जिसकी वजह से डेंगू जैसी बीमारियां बढ़ने के आसार बने हुए हैं।
इस मौके पर सरपंच बलजीत रेढू,भोमा सिंह पूर्व सरपंच, विकास पंच,जगदीश चोपड़ा,किताब सिंह चोपड़ा,राजपाल दुग्गल,मनजीत सिंह,अनूप सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment