Breaking

Saturday, September 16, 2023

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने करनाल के 5 गांवों में किया जनसंवाद, आमजन की समस्याओं का मौके पर किया समाधान

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने करनाल के 5 गांवों में किया जनसंवाद, आमजन की समस्याओं का मौके पर किया समाधान
चंडीगढ़, 16 सितंबर - हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने आज जिला करनाल के 5 गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम में आम लोगों से सीधे रूबरू होकर उनकी समस्याओं को सुना।
 
श्रीमती कमलेश ढांडा आज करनाल में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थी। इस दौरान उन्होंने गांव खेड़ी शर्फअली, राहड़ा, रत्तक, बांसा और गोली में जनसंवाद किया। उन्होंने रत्तक गांव में एक्सईएन पीडब्लूडी के जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद न होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
कार्यक्रम के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सरकार प्रदेश के हर कोने में बुनियादी विकास कार्यों को सुनिश्चित करने पर पूरा ध्यान दे रही है। बीते नौ साल में आमजन के जीवन में सरलता लाने के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने के लिए बिचौलिया तंत्र को खत्म करने का काम किया है, जिससे आज सरकारी योजनाओं और सेवाओं को पारदर्शी तरीके से जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है।
श्रीमती ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा भी जरूरतमंद, गरीब, वंचित को दी जा रही योजनाओं, सेवाओं का लाभ शत-प्रतिशत पहुंचाना सुनिश्चित किया गया है। आज वृद्धावस्था पेंशन से लेकर छात्रवृति तक सीधे उनके बैंक खाते में पहुंच रही है। पारदर्शी तरीके से योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए गए हैं।
राज्यमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम के तहत गांव खेडी शरफ अली, राहडा, रत्तक, बांसा व गोली में केंद्र-प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करते हुए उनका फीडबैक जाना और अधिकारियों को इन गांवों में परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, बुढ़ापा पेंशन और बिजली आदि की समस्याओं को लेकर कैंप लगाने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री ने मौके पर ही ग्रामीणों द्वारा पीने के पानी, गंदे पानी की निकासी, गली निर्माण, खेतों के रास्ते निर्माण जैसी मांगों पर तुरंत अधिकारियों से जवाब लिया व उन्हें निर्देश दिए कि आमजन द्वारा रखी गई समस्याओं का निवारण किया जाए।

No comments:

Post a Comment