Breaking

Wednesday, September 20, 2023

जींद में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. हरीश वशिष्ठ ने साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जींद में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. हरीश वशिष्ठ ने साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
चंडीगढ़, 19 सितंबर- जींद के अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ ने मंगलवार को नरवाना के एस.डी. पब्लिक स्कूल से साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाकर उचाना उपमंडल के लिए रवाना किया। इस अवसर पर नरवाना के एसडीएम अनिल कुमार दून, डीएसपी अमित भाटिया, नायब तहसीलदार सुरेंद्र भारद्वाज, बीडीपीओ हनीश कुमार, एसएमओ डॉ. देवेन्द्र बिंदलिश, बीईओ डॉ. ज्योति श्योकन्द सहित उपमंडल सभी अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर डॉ. वशिष्ठ ने कहा कि रैली प्रवेश के लिए गांवों से लोगों का हुजूम स्वागत के लिए उमड़ रहा है। यह साफ संकेत है कि नशामुक्त समाज का संदेश घर- घर पहुंच रहा है। उन्होंने रैली में शामिल युवाओं सहित स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे अपने जीवन में नशा न करने और स्वस्थ जीवन शैली जीने का संकल्प लें।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। एक स्वस्थ व्यक्ति ही समाज व राष्ट्र के निर्माण में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने के साथ सुखी एवं सम्पन्न पारिवारिक जीवन जी सकता है। उन्होंने कहा कि नशेड़ी व्यक्ति अपने शरीर, धन व व्यक्तिगत सामाजिक प्रतिष्ठा को ही नहीं गवाता बल्कि अपने आगामी पीढ़ियों के लिए भी नरक के द्वार खोल देता है। डॉ. वशिष्ठ ने कहा कि यह रैली नशामुक्त समाज एवं सम्पन्न जीवन की शैली को अपनाने का सार्थक संदेश दे रही है। आज नशा एक ऐसी बीमारी है जो युवा पीढ़ी को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल गतिविधियां साइकिलिंग और जिम जैसी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें ऐसा करने से हमारा तन और मन स्वस्थ रहेंगे। राज्य सरकार द्वारा नशे के खिलाफ अलख जगाने के लिए ऐसी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त ने लोगों विशेषकर युवाओं से न केवल नशीली दवाओं से दूर रहने का आग्रह किया बल्कि नशीली दवाओं की लत और मादक द्रव्यों के सेवन से भी लड़ने का आग्रह किया। रैली में हजारों स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी जोश के साथ बढ़ - चढ़कर हिस्सा लिया। रैली के स्वागत में प्रत्येक गांवों ग्राम पंचायतों द्वारा स्वागत द्वार लगाए हुए थे, इसके अलावा प्रत्येक गांवों में महिलाओं, पुरुषों, स्कूली बच्चों ने पुष्प वर्षा तथा हाथों में तिरंगा लहराते हुए गर्मजोशी से अभिवादन किया।

सोमवार सायं एस.डी. पब्लिक स्कूल के ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम में रैली के साथ आई सांस्कृतिक टीम द्वारा नशा मुक्ति थीम पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और स्थानीय कॉलेज के छात्र एवं छात्राओं ने भी अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों को नशे की बुराई से दूर रहने का संदेश दिया।

No comments:

Post a Comment